Stock Market: कई दिन गिरावट के बाद शेयर बाजार की आज अच्छी शुरुआत, सेंसेक्स और निफ्टी में दिखी शानदार बढ़त

KNEWS DESK, आज घरेलू शेयर बाजार ने सकारात्मक रुख के साथ कारोबार की शुरुआत की है जिसमें बीते शुक्रवार की गिरावट के बाद निवेशकों में उत्साह देखने को मिला है। अमेरिकी बाजारों में शुक्रवार को दर्ज की गई अच्छी बढ़त का असर भारतीय बाजार पर साफ देखा जा रहा है।

Stock market: बजट से पहले शेयर बाजार गुलजार, सेंसेक्स-निफ्टी में जबरदस्त  तेजी - Stock Market up before budget 2023 sensex nifty rise latest update  tutc - AajTak

बीएसई का सेंसेक्स आज 238.54 अंक (0.29%) की उछाल के साथ 81,926 पर खुला, जबकि एनएसई का निफ्टी 69.50 अंक (0.28%) की बढ़त के साथ 25,084.10 पर कारोबार की शुरुआत की। निफ्टी आईटी में 300 अंकों की बढ़त देखी गई है। जिससे इंडेक्स की तेजी में और इजाफा हुआ है। सेंसेक्स में कुल 30 शेयरों में से 18 में तेजी और 12 में गिरावट दर्ज की गई है। प्रमुख बढ़त वाले शेयरों में आईटीसी, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व और टाटा मोटर्स शामिल हैं। वहीं, गिरावट वाले शेयरों में टाइटन, अडानी पोर्ट्स, एनटीपीसी और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं।

बता दें कि एनएसई निफ्टी में 50 शेयरों में से 30 शेयरों में तेजी दर्ज की गई है, जबकि 19 में गिरावट आई है। आईटीसी ने टॉप गेनर के रूप में प्रदर्शन किया, जबकि कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में भी बढ़त देखी गई। गिरावट में मुख्य रूप से टाइटन और अडानी पोर्ट्स के शेयर शामिल हैं। वहीं बैंक निफ्टी ने भी जबरदस्त तेजी दिखाई है। जिससे पूरे बाजार में उत्साह का माहौल बना हुआ है। बैंक शेयरों में 250 अंकों की शानदार शुरुआत ने निवेशकों के मनोबल को और बढ़ाया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.