Stock Market: धीमी शुरुआत के बाद बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी ने दर्ज की मामूली बढ़त

KNEWS DESK, भारतीय शेयर बाजार ने आज सपाट शुरुआत के बाद हल्की तेजी का रुख अपनाया है, जिसमें आईटी सेक्टर की सकारात्मक स्थिति ने बाजार को सहारा दिया है। बीएसई का सेंसेक्स 81,155.08 पर खुला, जिसमें केवल 3.80 अंकों की मामूली बढ़त दर्ज की गई। एनएसई का निफ्टी 17.55 अंक बढ़कर 24,798.65 के स्तर पर खुला।

हरे निशान में लौटा भारतीय बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी करीब आधा फीसदी ऊपर,  बैंकिंग के शेयरों में जोरदार तेजी | stock market opening bell – Money9live

आज के ट्रेडिंग सत्र में आईटी इंडेक्स में ऊंचाइयां आई हैं, जिसमें टेक महिंद्रा और विप्रो के शेयरों में खासा उत्साह देखने को मिला। हालांकि निफ्टी आईटी और एफएमसीजी इंडेक्स में गिरावट बनी हुई है। आईटी इंडेक्स ने बाजार के लिए समर्थन का काम किया है और उसे मजबूत बनाए रखा है।

बाजार की स्थिति

बाजार में तेजी और गिरावट के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। एडवांस-डेक्लाइन रेश्यो के अनुसार लगभग 900 शेयरों में तेजी और 900 शेयरों में गिरावट देखी गई है। यह स्थिति दर्शाती है कि बाजार में निवेशकों के बीच असमंजस बना हुआ है।

वैश्विक बाजार का प्रभाव

अमेरिकी बाजारों में पिछले दिन गिरावट आई थी, जिससे भारतीय बाजार पर असर पड़ा। खासकर डाओ जोंस और एसएंडपी 500 में बड़ी गिरावट देखी गई, जबकि नैस्डेक में कुछ सकारात्मकता रही। गिफ्ट निफ्टी में भी मामूली तेजी देखी गई, जो भारतीय बाजारों के लिए सकारात्मक संकेत दे रही है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.