रिलायंस रिटेल ने लग्जरी ज्वेलरी सेगमेंट में प्रवेश का किया ऐलान, ईशा अंबानी ने टाटा समेत कई कंपनियों की बढ़ाई टेंशन, जानें क्या है पूरा प्लान…

KNEWS DESK – मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ही में अपने मास्टर प्लान से उद्योग जगत में हलचल मचा दी है। रिलायंस रिटेल की नॉन-एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ईशा अंबानी ने घोषणा की है कि उनकी कंपनी जल्द ही लग्जरी ज्वेलरी सेगमेंट में एंट्री करने वाली है। इस कदम ने टाटा समूह की कंपनियों, विशेषकर कैरेटलेन, और अन्य प्रतिद्वंदी कंपनियों की टेंशन बढ़ा दी है।

ईशा अंबानी का बड़ा ऐलान

बता दें कि ईशा अंबानी ने रिलायंस रिटेल के भविष्य को लेकर बड़े प्लान का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि कंपनी एक क्यूरेटेड डिजाइन-आधारित फॉर्मेट के साथ लग्जरी ज्वेलरी सेगमेंट में प्रवेश करेगी। इस नई रणनीति के तहत, रिलायंस रिटेल एक नये तरह की डिज़ाइन और गुणवत्ता वाली ज्वेलरी पेश करेगी, जो वर्तमान में उपलब्ध विकल्पों से अलग होगी। यह कदम कंपनी के मौजूदा रिटेल पोर्टफोलियो का विस्तार करेगा और इसे नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

Reliance Industries: बेटे के जियो का चार्ज संभालने के बाद अब मुकेश अंबानी ने दी बेटी ईशा को बड़ी जिम्मेदारी, रिटेल यूनिट की बनेंगी चेयरमैन - Hindi News ...

टाटा और अन्य ज्वेलरी ब्रांड्स को सीधी चुनौती

ईशा अंबानी के इस कदम से टाटा समूह की कैरेटलेन और अन्य ज्वेलरी ब्रांड्स को सीधी चुनौती मिलेगी। कैरेटलेन, जो कि टाटा की पैरेंट कंपनी टाइटन का एक ब्रांड है, इस समय भारतीय ज्वेलरी मार्केट में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। 2008 में स्थापित कैरेटलेन की 100 से अधिक शहरों में उपस्थिति है और इसके 270 से अधिक रिटेल स्टोर्स हैं। इसके अलावा, टाटा का कैरेटलेन लग्जरी ज्वेलरी सेगमेंट में एक मजबूत पहचान रखता है।

रिलायंस रिटेल की इस नई एंट्री से बाजार में प्रतिस्पर्धा और भी तीव्र हो जाएगी। ईशा अंबानी का यह कदम न केवल ज्वेलरी उद्योग में नई क्रांति ला सकता है, बल्कि अन्य कंपनियों को भी अपने उत्पाद और सेवाओं में सुधार करने के लिए प्रेरित कर सकता है।

रिलायंस का तेजी से विस्तार

रिलायंस इंडस्ट्रीज के तीनों बच्चे, आकाश, अनंत, और ईशा, अलग-अलग सेक्टर्स की कमान संभाल चुके हैं और उन्हें तेजी से विस्तार देने में जुटे हुए हैं। जहां आकाश और अनंत रिलायंस जियो और रिलायंस न्यू एनर्जीज को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं, वहीं ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल को नई बुलंदियों की ओर ले जा रही हैं। उनके हालिया ऐलान के साथ, रिलायंस रिटेल का फोकस अब लग्जरी ज्वेलरी पर भी होगा, जो कि एक महत्वपूर्ण मार्केट सेगमेंट है।

About Post Author