Indri Whisky: भारत की इस व्हिस्की कंपनी को मिला ‘बेस्ट इन शो डबल गोल्ड’ अवॉर्ड, व्हिस्की प्रेमी मना रहे जश्न

KNEWS DESK- भारत में बनी इंद्री दिवाली कलेक्टर एडिशन 2023 ने हाल ही में 2023 व्हिस्की ऑफ द वर्ल्ड अवार्ड्स में ‘बेस्ट इन शो, डबल गोल्ड’ का खिताब जीता है। इसके साथ ही ये दुनिया की सबसे बेहतरीन शराब बन चुकी है। दुनिया की सबसे बड़ी प्रतियोगिता में भारत की कंपनी ने ये अवॉर्ड जीता है। आपको बता दें कि भारतीय सिंगल माल्ट ने स्कॉच, बोरबॉन, कैनेडियन, ऑस्ट्रेलियाई और ब्रिटिश सिंगल माल्ट सहित सैकड़ों अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों को हराया है।

Indri Whisky ने ऐसे भारत में की शुरूआत

2021 में लॉन्च किए गए, हरियाणा में पिकाडिली डिस्टिलरीज के घरेलू ब्रांड इंद्री ने भारत के पहले ट्रिपल-बैरल सिंगल माल्ट के साथ अपनी यात्रा शुरू की, जिसे इंद्री-ट्रिनी के नाम से जाना जाता है। इतना ही नहीं पिछले दो साल में इसने 14 से अधिक इंटरनेशनल अवॉर्ड जीते हैं। व्हिस्की ऑफ द वर्ल्ड अवार्ड भारत को वैश्विक व्हिस्की लैंडस्केप में एकल माल्ट के एक ताकतवर प्रोड्यूस के तौर पर टॉप स्थान पर है।

सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट

इंद्री ने साझा किया, “धुंधली फुसफुसाहट से लेकर स्वादों की सिम्फनी तक, यह एक सबसे अच्छी कृति है जो अब व्हिस्की ऑफ द वर्ल्ड 2023 में ‘बेस्ट इन शो, डबल गोल्ड’ पुरस्कार के साथ मान्यता के शिखर पर पहुंच गई है.”

ऐसी है Indri Whisky

यह यूनिक व्हिस्की नॉर्थ इंडिया की सबट्रॉपिकल जलवायु में पीएक्स शेरी पीपों में मैच्योरिटी की पर्याप्त अवधि से गुजरती है और धुएं, कैंडिड सूखे फल, टोस्टेड नट्स, माइक्रो मसाले, ओक और बिटरस्वीट चॉकलेट के नोट्स प्रदान करती है।

व्हिस्की प्रेमी मना रहे जश्न

इंद्री-ट्रिनी पहले से ही भारत के 19 राज्यों और 17 अन्य देशों में उपलब्ध है और नवंबर से अमेरिका और चुनिंदा यूरोपीय देशों में उपलब्ध होगी। देश में व्हिस्की प्रेमी भी इस बड़ी जीत का जश्न मना रहे हैं।

ये भी पढ़ें-   हिमंत बिस्व सरमा का बयान, कहा- ‘बीजेपी को अगले 10 सालों तक मियां भाइयों के वोटों की जरूरत नहीं’

About Post Author