बाबा विश्वनाथ की नगरी से रामनगरी के लिए हेलीकॉप्टर सेवा जल्द होगी शुरू, जानें निर्धारित किराया और बुकिंग के नियम

KNEWS DESK – बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी से रामनगरी अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा जल्द ही शुरू होने जा रही है। राजस एयरोस्पोर्ट्स द्वारा संचालित इस सेवा से यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा, जिससे श्रद्धालुओं को राम मंदिर के दर्शन में आसानी होगी।

Ayodhya Ram Mandir: जानिए कितने बजे शुरू होगा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम, पढ़ें पूरा शेड्यूल - know full schedule and timing of ramlala pran pratishtha of ram mandir ...

किराया और रूट की जानकारी

कंपनी ने वाराणसी से अयोध्या के बीच यात्रा का किराया 18,388 रुपये तय किया है। इसके अलावा, राम मंदिर के हवाई दर्शन के लिए प्रति यात्री 4,130 रुपये का किराया होगा। अन्य रूट्स के लिए किराया इस प्रकार है, आगरा से अयोध्या 45,135 रुपये, मथुरा से अयोध्या 45,135 रुपये, गोरखपुर से अयोध्या 13,373 रुपये, लखनऊ से अयोध्या 15,045 रुपये, प्रयागराज से अयोध्या 16,717 रुपये बताया जा रहा |

6 जिलों से अयोध्या धाम के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, योगी सरकार ने तय किया किराया - Tarun Mitra

बुकिंग प्रक्रिया और यात्रा की सीमाएँ

इस सेवा के लिए बुकिंग की प्रक्रिया “पहले आओ, पहले पाओ” के आधार पर होगी, जिससे यात्रियों को जल्दी सीट बुक करने का मौका मिलेगा। हेलीकॉप्टर में एक समय में 5 यात्रियों को ले जाया जा सकता है, और प्रत्येक यात्री के पास अधिकतम 5 किलो तक का सामान ले जाने की अनुमति होगी। इससे ज्यादा वजन नहीं ले जाया जा सकता।

सरकार की पहल

अयोध्या में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ाने के लिए सरकार ने कई उपाय किए हैं, जैसे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में अंतरराज्यीय बस अड्डे (ISBT) का उद्घाटन। अब इस हेलीकॉप्टर सेवा के जरिए श्रद्धालुओं को और भी अधिक सुविधा मिलेगी। इस नई हेलीकॉप्टर सेवा के साथ, अयोध्या की यात्रा को और अधिक सुगम और सुविधाजनक बनाया गया है, जिससे राम के भक्तों को नया अनुभव मिलेगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.