शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स का 100 अंक से ज्यादा का नुकसान, निफ्टी में भी लगभग 25 अंक का हुआ घाटा

KNEWS DESK, आज शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में गिरावट देखी जा रही है। दोनों के ही कारोबार की शुरूआत हल्की गिरी हुई शुरू हुई है। साथ ही बाजार खुलते ही लाल निशान में चला गया है।

शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार में मुनाफावसूली का दबाव दिख रहा है, एक दिन पहले नए ऐतिहासिक उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद आज बाजार में घाटा दिख रहा है। दोनों प्रमुख शेयर सूचकांकों बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी ने कारोबार की शुरुआत हल्की गिरावट में की है। आज सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर सेंसेक्स 100 अंक से ज्यादा की गिरावट के साथ खुला। निफ्टी की शुरुआत भी करीब 25 अंक के घाटे में हुई। सुबह 9:20 बजे सेंसेक्स लगभग 120 अंक गिरकर 82,850 अंक से नीचे कारोबार कर रहा था। वहीं, एनएसई का निफ्टी 50 इंडेक्स भी करीब 40 अंक के नुकसान में 25,350 अंक के पास था।

बता दें कि बाजार खुलने से पहले प्री-ओपन सेशन में पॉजिटिव संकेत मिले थे। सेंसेक्स प्री-ओपन सेशन में लगभग 130 अंक की बढ़त के साथ 83,100 अंक के पास कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी भी 42 अंक के फायदे के साथ 25,430 अंक के पार था। हालांकि, बाजार खुलने के साथ ही लाल निशान में चला गया। गिफ्ट सिटी में निफ्टी का वायदा भी 56 अंक के प्रीमियम के साथ 25,390 अंक पर कारोबार कर रहा था। इसके अलावा आपको बता दें कि शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स पर करीब 20 शेयर नुकसान में हैं। टाटा स्टील और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयरों में 1-1 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है। दूसरी ओर, एशियन पेंट्स 1.65 फीसदी गिरा हुआ है। वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, आईटीसी और इंफोसिस जैसे शेयर भी शुरुआती कारोबार में निगेटिव जोन में गिरे हुए हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.