‘सलमान को लॉरेंस से माफी मांगनी चाहिए’… किसान नेता राकेश टिकैत ने सुपरस्टार से कही ये बात

KNEWS DESK – बॉलीवुड के दबंग सुपरस्टार सलमान खान को 1998 के काले हिरण शिकार मामले में लंबे समय से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की धमकियों के चलते सलमान की सुरक्षा पर लगातार निगरानी बढ़ाई जा रही है। अब तो हाल ही में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद सलमान की सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है। सलमान इन दिनों कड़ी सिक्योरिटी के बीच अपने रियलिटी शो ‘बिग बॉस 18’ और अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सिकंदर’ की शूटिंग कर रहे हैं।

किसान नेता राकेश टिकैत ने दी माफी मांगने की सलाह

इस मामले में अब किसान नेता राकेश टिकैत भी अपनी राय सामने लेकर आए हैं, और उनकी यह सलाह काफी चर्चा में है। उन्होंने सुझाव दिया है कि सलमान खान को बिश्नोई समाज के मंदिर जाकर माफी मांगनी चाहिए। एक इंटरव्यू में टिकैत ने कहा, “यह मामला समाज से जुड़ा है, और सलमान खान को मंदिर जाकर माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि जेल में बंद व्यक्ति कभी भी कुछ भी कर सकता है। जेल में रह रहा वह व्यक्ति (लॉरेंस बिश्नोई) सलमान को नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ भी कर सकता है।”

राकेश टिकैत ने लॉरेंस बिश्नोई को ‘बदमाश आदमी’ भी करार दिया, जिससे सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया। कुछ लोग उनकी बात से सहमत हैं तो कुछ इसे असहमति से देख रहे हैं।

क्यों है बिश्नोई समाज के लिए काले हिरण का मामला अहम?

यह मामला 1998 का है, जब सलमान खान और उनकी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की टीम, जिसमें सैफ अली खान, तब्बू, और सोनाली बेंद्रे भी शामिल थे, राजस्थान में फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा। बिश्नोई समाज के लिए काले हिरण एक पवित्र जीव है, और इसी वजह से इस मामले को लेकर समाज में भारी गुस्सा है। काले हिरण का शिकार बिश्नोई समाज की धार्मिक भावनाओं को आहत करता है।

26 साल से सलमान का पीछा कर रहा यह मामला

यह मामला 26 साल पुराना है, लेकिन आज भी सलमान खान के लिए एक बड़ी कानूनी समस्या बना हुआ है। इस केस के चलते सलमान को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। कई कानूनी उलझनों के बाद, सलमान को दोषी ठहराया गया और बाद में फिर से जमानत पर रिहा कर दिया गया। इतने लंबे समय तक चले इस मामले में सलमान को कई बार कोर्ट का चक्कर लगाना पड़ा।

बढ़ी हुई सुरक्षा के बीच शूटिंग कर रहे सलमान

सलमान खान फिलहाल अपने रियलिटी शो ‘बिग बॉस 18’ की होस्टिंग और फिल्म ‘सिकंदर’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। लॉरेंस बिश्नोई की धमकियों को देखते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शूटिंग के दौरान सलमान को कड़ी सुरक्षा घेरे में रखा जा रहा है। उनके फैंस सलमान की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, लेकिन सलमान खुद इन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं और अपने करियर को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.