सलमान खान ने गणपति बप्पा की धूमधाम से की पूजा, यूजर्स ने एक्टर को किया ट्रोल

KNEWS DESK – बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और उनका परिवार हर साल की तरह इस साल भी गणेश चतुर्थी के अवसर पर अपने घर पर गणपति की स्थापना करता है। सलमान की बहन अर्पिता खान शर्मा ने अपने घर पर गणपति की प्रतिमा स्थापित की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सलमान खान अपनी भांजी आयत के साथ गणपति की आरती करते नजर आ रहे हैं। हालांकि, इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर सलमान को जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

ट्रोलिंग की वजह

सलमान खान का गणपति पूजा में शामिल होना कुछ सोशल मीडिया यूजर्स को रास नहीं आया, जिन्होंने उनके धर्म और आस्था पर सवाल उठाए। कई यूजर्स ने सलमान की धार्मिक मान्यताओं पर टिप्पणियां कीं, जिससे सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई। कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि सलमान खान अपने धर्म का पालन नहीं कर रहे हैं, जबकि कुछ ने इसे “धार्मिक असहमति” करार दिया।

एक यूजर ने लिखा, “हर चीज माफ हो सकती है, लेकिन शिर्क की माफी नहीं मिलेगी।” एक अन्य ने टिप्पणी की, “ये लोग बस दुनिया में नाम कमाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। न कभी नमाज पढ़ी, न रोजा रखा और अब पूजा कर रहे हैं।” ऐसे कई टिप्पणियां सोशल मीडिया पर देखने को मिल रही हैं, जो सलमान की धार्मिक पहचान पर सवाल उठा रही हैं।

फैंस ने किया समर्थन

जहां एक तरफ सलमान खान को ट्रोल किया जा रहा है, वहीं उनके कई फैंस ने उनका समर्थन किया। फैंस ने सलमान के सेक्युलर विचारधारा और उनके हर धर्म का सम्मान करने के दृष्टिकोण की तारीफ की। एक फैन ने लिखा, “सलमान खान हमेशा से ही सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, यही वजह है कि वह इतने बड़े स्टार हैं।”

fallback

परिवार भी आया पूजा में शामिल

सलमान खान के साथ उनके परिवार के सदस्य भी गणपति पूजा में शामिल हुए। वीडियो में सलमान के पिता सलीम खान, भाई अरबाज खान और सोहेल खान भी आरती करते नजर आए। सलमान की भांजी आयत और भतीजा आहिल भी पूजा में उनके साथ थे। परिवार के इस मिलन को देखकर कई फैंस खुश हुए, लेकिन ट्रोल्स ने इसे विवादित बना दिया।

सेलेब्स भी बने हिस्सा

इस साल की गणपति पूजा में सलमान के परिवार के साथ-साथ कई बॉलीवुड सितारे भी शामिल हुए। वरुण शर्मा, यूलिया वंतूर, और ओरी जैसी हस्तियों ने भी इस खास मौके पर शिरकत की। सभी एथनिक और कैजुअल लुक में नजर आए, और अर्पिता-आयुष के घर की पूजा को धूमधाम से मनाया गया।

सलमान के धार्मिक मान्यताओं पर बहस

सलमान खान अक्सर अपनी फिल्मों और सामाजिक कामों के लिए चर्चा में रहते हैं, लेकिन उनके धार्मिक आचरण पर सवाल उठाना एक नया विवाद बन गया है। सलमान खान अपने करियर में कई बार धर्म से ऊपर उठकर सभी त्योहारों को मनाने की मिसाल पेश कर चुके हैं। उनके परिवार में भी सभी धर्मों का सम्मान किया जाता है, लेकिन सोशल मीडिया ट्रोल्स ने उनके इस कदम को आलोचना का कारण बना दिया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.