कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज़ टली, फैंस को करना पड़ेगा इंतजार

KNEWS DESK –  कंगना रनौत अपनी बोल्ड पर्सनैलिटी और बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं, इन दिनों अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर सुर्खियों में हैं। यह फिल्म एक पॉलिटिकल ड्रामा है, जिसमें कंगना भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। 6 सितंबर को रिलीज़ होने वाली इस फिल्म को लेकर उनके फैंस काफी उत्साहित थे, लेकिन हाल ही में कंगना ने सोशल मीडिया पर यह कंफर्म किया कि फिल्म की रिलीज़ टाल दी गई है।

क्यों टली रिलीज़?

कंगना ने इंस्टाग्राम और एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के ज़रिए यह जानकारी दी कि फिल्म को अभी तक सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) से प्रमाणपत्र नहीं मिला है। उन्होंने कहा, “मुझे दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि मेरी फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज़ डेट फिलहाल टाल दी गई है। हम अभी भी सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं।”

यह फैसला बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के आदेश के बाद लिया गया, जिसमें CBFC को फिल्म की रिलीज़ से पहले आपत्तियों पर विचार करने का निर्देश दिया गया था। हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को 18 सितंबर तक इस मामले पर फैसला लेने के लिए कहा है।

fallback

कंगना का संघर्ष

कंगना ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह अपनी फिल्म के लिए किसी भी हद तक लड़ने को तैयार हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, “बहुत देर हो चुकी है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि फिल्म समय पर रिलीज़ होगी। अगर ऐसा नहीं होता, तो मैं अदालत का दरवाज़ा खटखटाने के लिए तैयार हूं।” कंगना ने यह भी कहा कि इतिहास को बदला नहीं जा सकता और वह किसी भी धमकी से डरने वाली नहीं हैं।

फिल्म ‘इमरजेंसी’ की कहानी

‘इमरजेंसी’ एक पॉलिटिकल ड्रामा है, जो 1975-77 के दौरान भारत में लगे आपातकाल पर आधारित है। कंगना इस फिल्म में इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएंगी। यह फिल्म सिर्फ इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित नहीं है, बल्कि उस समय की राजनीतिक स्थिति को भी दर्शाती है, जिसमें कई प्रमुख हस्तियों की भूमिकाएं होंगी।

फिल्म में कंगना के साथ कई बड़े सितारे नजर आने वाले हैं। अनुपम खेर समाजसेवी जयप्रकाश नारायण की भूमिका निभा रहे हैं, श्रेयस तलपड़े पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार में नजर आएंगे, मिलिंद सोमन फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की भूमिका में हैं, जबकि महिमा चौधरी पुपुल जयकर का किरदार निभा रही हैं। इसके अलावा, दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री जगजीवन राम के रूप में नजर आएंगे।

फैंस की निराशा

कंगना की फिल्म ‘इमरजेंसी’ का लंबे समय से इंतजार कर रहे फैंस के लिए यह खबर निराशाजनक रही। फैंस ने सोशल मीडिया पर अपनी निराशा व्यक्त की, लेकिन साथ ही कंगना के संघर्ष और उनके साहस की सराहना भी की। फिल्म की नई रिलीज डेट का अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन कंगना ने यह भरोसा दिलाया है कि जल्द ही इस बारे में अपडेट दिया जाएगा।

आगे की राह

‘इमरजेंसी’ के जरिए कंगना रनौत ने एक बार फिर अपनी निर्देशन क्षमता को साबित करने की कोशिश की है। यह फिल्म उनकी अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स में से एक मानी जा रही है। यह देखना दिलचस्प होगा कि सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद फिल्म दर्शकों के सामने कब आती है। फैंस को अब बस उस पल का इंतजार है जब कंगना की ‘इमरजेंसी’ बड़े पर्दे पर धूम मचाएगी और भारत के राजनीतिक इतिहास के एक महत्वपूर्ण अध्याय को फिर से जीवंत करेगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.