इस एक्ट्रेस ने रेप सीन के लिए कह दिया था ना

कानपुर-  बॉलीवुड की मशहूर बेबाक एक्ट्रेस रवीना टंडन ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है। रवीना अपनी अदाकारी से ही लोगों को अपना दीवाना बना लेती हैं, लेकिन यह काफी कम लोगों को पता है कि रवीना ने फिल्मों में अपनी शर्तों से काम किया है। हाल ही में रवीना ने एक इंटरव्यू में बताया कि “एक फिल्म में उन्होंने ‘स्विमिंग कॉस्ट्यूम’ पहनने और किस सीन शूट करने से मना कर दिया था।”

रवीना ने बताया कि “वह फिल्मों में रेप सीन करने के लिए सिर्फ इस शर्त पर तैयार हुई थीं कि उनके जिस्म पर कपड़े पूरी तरह बरकरार रहेंगे।” मीडिया संस्थान से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बॉलीवुड की एक्ट्रेस काफी चीजों को लेकर अनकंफर्टेबल महसूस करती हैं। जैसे कि डांस स्टेप्स को लेकर। अगर वह किसी चीज से अनकंफर्टेबल फील करती हैं तो साफ कह देतीं कि सुनो मैं इस स्टेप से कंफर्टेबल नहीं हूं।

एक्ट्रेस ने बताया कि वह स्विमिंग कॉस्ट्यूम नहीं पहनना चाहती थीं और न ही किसिंग सीन करना चाहती थीं। रवीना अपनी शर्तों पर फिल्मों में काम करती थीं। रवीना ने आगे बताया कि वह इंडस्ट्री की अकेली ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिसने रेप सीन तो किए, लेकिन कपड़े जरा भी नहीं फटे।

रवीना फिल्मों में अपने कंफर्ट के हिसाब से काम करती हैं। रवीना ने बताया कि रेप सीन के दौरान कपड़े न फटने की शर्त को लेकर उन्हें घमंडी भी समझा जाता था। रवीना की शर्त रहती थी “कि रेप सीन कर लो, लेकिन कपड़े फटने नहीं चाहिए।” एक्ट्रेस ने इस बात का भी खुलासा किया कि फिल्म ‘डर’ का ऑफर पहले उनके पास आया था, लेकिन फिल्म में स्विमिंग कॉस्ट्यूम का सीन होने की वजह से उन्होंने फिल्म करने से इनकार कर दिया।

रवीना की शर्त थी कि फिल्म में वह स्विमिंग कॉस्ट्यूम नहीं पहनेंगी। रवीना ने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ का ऑफर भी इसलिए ठुकराया था, क्योंकि फिल्म के एक सीन में हीरो ने जिप नीचे खींची थी और रवीना इससे अनकंफर्टेबल थीं।

रवीना ने कहा कि औरत ही औरत की ‘सबसे बड़ी’ दुश्मन है, क्योंकि दूसरों को नीचा दिखाने के लिए बॉडी-शेम्ड, स्लट-शेम्ड जैसे काम करती हैं।

रवीना टंडन ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म ‘पत्थर के फूल से’ किया था। इस फिल्म में सलमान खान उनके अपोजिट नजर आए थे। रवीना ने ‘मोहरा’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘लाडला’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘दूल्हे राजा’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। एक्ट्रेस आखिरी बार केजीएफ: चैप्टर 2 में नजर आई थीं। रवीना जल्द ही संजय दत्त के साथ ‘घुड़चढ़ी’ में नजर आएंगी।

About Post Author