राजकुमार राव को संघर्ष भरे सफर के बाद मिली सफलता, एक्टर की पढ़ाई के लिए मां लेती थीं उधार पैसे

KNEWS DESK- राजकुमार राव, जिन्होंने 2010 में अपनी पहली फिल्म एलएसडी से बॉलीवुड में कदम रखा, आज सिनेमा के दिग्गज कलाकारों में गिने जाते हैं। उनके 14 साल के करियर में कई अविस्मरणीय भूमिकाएं रही हैं, लेकिन इस सफलता तक पहुंचने के लिए उन्होंने कई चुनौतियों का सामना किया है।

बचपन का संघर्ष

राजकुमार राव का बचपन संघर्ष और कठिनाई से भरा था। उनकी मां को परिवार का गुजारा चलाने के लिए रिश्तेदारों से पैसे उधार लेने पड़ते थे| एक समय ऐसा भी आया कि राजकुमार की स्कूल फीस भरने के लिए पैसे नहीं थे। उस कठिन समय में, उनके स्कूल की एक टीचर ने तीन साल तक उनकी फीस का खर्चा उठाया|

राजकुमार राव ने हाल ही में राज शमानी के पॉडकास्ट पर अपनी ज़िंदगी के उस कठिन दौर को याद करते हुए कहा- मैं एक जॉइन्ट फैमिली में पला-बढ़ा हूं और मेरे दो बड़े सिब्लिंग्स हैं। मेरी शुरुआत बहुत साधारण थी। मैं पैसे के साथ बड़ा नहीं हुआ, इसलिए हमेशा फाइनेंशियल स्ट्रेस बना रहा| ऐसा नहीं था कि हम भूख से मर रहे थे, लेकिन बहुत मुश्किल से गुजारा कर रहे थे।

Rajkumar Rao Birthday: स्ट्रगल के दिनों में राजकुमार राव ने बिस्किट से  मिटाई थी अपनी भूख, जाने पूरी कहानी... - News

स्कूल की फीस का संकट

राजकुमार ने बताया कि उनकी मां ने रिश्तेदारों से उधार लेकर उनकी स्कूल की किताबों और ट्यूशन फीस का खर्चा मैनेज किया। एक समय ऐसा भी आया जब उनके स्कूल के टीचर्स ने उनकी फीस भरने का जिम्मा लिया, ताकि उन्हें स्कूल से न निकाला जाए| राजकुमार ने कहा, स्कूल की किताबों और ट्यूशन फीस के लिए मेरी मां कभी-कभी रिश्तेदारों से मदद मांगती थीं। टीचर्स ने दो या तीन साल हमारी फीस दी, क्योंकि हमारे पास पैसे नहीं थे। वे नहीं चाहते थे कि हमें स्कूल से निकाल दिया जाए|

फिल्म स्त्री 2 की सफलता

आज राजकुमार राव अपनी हालिया रिलीज फिल्म स्त्री 2 की सफलता का आनंद ले रहे हैं। 15 अगस्त को रिलीज़ हुई इस हॉरर-कॉमेडी फिल्म ने मात्र एक हफ्ते में 400 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है, और घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इसका आंकड़ा 300 करोड़ को पार कर चुका है। फिल्म में श्रद्धा कपूर, अभिषेक बनर्जी, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकार भी नजर आए हैं।

About Post Author