रेचेल गुप्ता ने मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2024 का खिताब जीतकर बढ़ाया भारत का मान, जानें कौन है ये पंजाबन

KNEWS DESK – फैशन और ब्यूटी की दुनिया में भारत ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। पंजाब की बेटी रेचेल गुप्ता ने मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2024 का खिताब जीतकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। 2013 में थाईलैंड में शुरू हुए इस प्रतिष्ठित ब्यूटी पेजेंट में अभी तक कोई भी भारतीय इस खिताब को हासिल नहीं कर पाया था, लेकिन रेचेल ने अपनी मेहनत, आत्मविश्वास और बेमिसाल खूबसूरती के बलबूते इस सपने को साकार किया।

Rachel Gupta ने रचा इतिहास: पंजाब की हसीना के सिर सजा मिस ग्रैंड इंटरनेशनल  ताज, खिताब जीतने वाली बनीं पहली इंडियन - rachel gupta win miss grand  international title becomes ...

रेचेल गुप्ता की ऐतिहासिक जीत

इस साल थाईलैंड में आयोजित मिस ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता में 70 देशों की सुंदरियों ने भाग लिया। शुक्रवार को हुए इस प्रतिष्ठित आयोजन में रेचेल ने सभी प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। 2023 की मिस ग्रैंड इंटरनेशनल, लुसियाना फस्टर ने उन्हें विजेता का ताज पहनाया। फर्स्ट रनरअप का खिताब फिलीपींस की क्रिस्टीन जूलियन ओपियाजा ने जीता, जबकि म्यांमार की सुंदरता को सेकेंड रनरअप घोषित किया गया।

रेचेल का संदेश

रेचेल ने अपनी इस ऐतिहासिक जीत के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए अपने सभी समर्थकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, “आखिरकार, हमने कर दिखाया। यह एक ऐतिहासिक जीत है। मुझ पर विश्वास करने वालों का बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं वादा करती हूं कि आपको निराश नहीं करूंगी और हमेशा इसी तरह देश का नाम रोशन करती रहूंगी।”

रेचेल गुप्ता का परिचय

20 साल की रेचेल गुप्ता का जन्म पंजाब के जलंधर में हुआ है। वे न केवल एक सफल मॉडल हैं, बल्कि एक इंडस्ट्रियलिस्ट भी हैं। रेचेल ने पहले भी कई खिताब जीते हैं; वर्ष 2022 में उन्होंने मिस सुपर टैलेंट ऑफ द वर्ल्ड का खिताब भी अपने नाम किया था। उनकी सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोइंग है, जिसमें 1 मिलियन से अधिक लोग शामिल हैं। अपनी सुंदरता, सादगी और शानदार व्यक्तित्व के कारण रेचेल को लाखों लोग पसंद करते हैं।

भारत के लिए गौरवपूर्ण क्षण

रेचेल की इस जीत ने न केवल भारतीय ब्यूटी इंडस्ट्री में एक नई पहचान बनाई है, बल्कि देश के युवाओं के लिए भी एक प्रेरणा प्रस्तुत की है। उनकी यह जीत भारत के लिए एक गौरवपूर्ण क्षण है, जो यह दिखाती है कि मेहनत और आत्मविश्वास से बड़े से बड़े सपनों को साकार किया जा सकता है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.