मलयालम इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न को लेकर कंगना रनौत ने किया रिएक्ट, कहा – ‘ऐसी महिलाएं हैं जो…’

KNEWS DESK – मलयालम फिल्म इंडस्ट्री इस समय अपने इतिहास के सबसे कठिन दौर से गुजर रही है। जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद यौन उत्पीड़न के मामलों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस रिपोर्ट ने उन घावों को हरा कर दिया है जो सालों से दबे हुए थे। इंडस्ट्री के कई जाने-माने पुरुष सदस्यों पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं, और अब तक 17 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

कंगना रनौत का बयान

बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने इन घटनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मलयालम फिल्म इंडस्ट्री पर तीखा हमला बोला है। कंगना ने कहा कि इंडस्ट्री ने इन मामलों को ‘छह साल’ तक छिपाकर रखा। उन्होंने आमिर खान के शो ‘सत्यमेव जयते’ को याद करते हुए कहा कि उस समय उन्होंने बलात्कार और आइटम नंबर संस्कृति की कड़ी निंदा की थी। कंगना ने यह भी कहा कि वे लंबे समय से इस मुद्दे पर बात कर रही हैं, लेकिन इसके बावजूद इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।

आइटम नंबर और महिला आर्टिस्टों पर कंगना की नाराजगी

कंगना ने उन महिला आर्टिस्टों पर भी नाराजगी जाहिर की जो आइटम नंबर जैसी प्रथाओं को बढ़ावा देती हैं। उन्होंने कहा कि वे उन महिलाओं से निराश हैं जो अन्य महिलाओं के कार्यों को समर्थन नहीं देतीं। कंगना के अनुसार, यह समय है जब महिलाओं को एकजुट होकर ऐसी प्रथाओं का विरोध करना चाहिए, जो महिलाओं के खिलाफ हिंसा और भेदभाव को बढ़ावा देती हैं।

मोहनलाल का इस्तीफा 

मलयालम मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (AMMA) के अध्यक्ष पद से अभिनेता मोहनलाल का इस्तीफा भी इस पूरे मामले में एक महत्वपूर्ण मोड़ है। उनकी 17 सदस्यीय कार्यकारी समिति ने भी संयुक्त रूप से इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा, निर्देशक रंजीत के खिलाफ एक बंगाली एक्ट्रेस के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में एफआईआर भी दर्ज की गई है।

About Post Author