‘नाटू नाटू’ की जीत के बाद जूनियर एनटीआर ने कुछ जताई खुशी, बोले ‘यह भारत की जीत’

bollywood desk : निर्देशक एस. एस. राजामौली की तेलुगु फिल्म ‘RRR’ के मुख्य कलाकार जूनियर एनटीआर और राम चरण ने फिल्म के गीत ‘नाटु नाटु’ के ऑस्कर जीतने पर कहा कि यह ‘‘ हर एक भारतीय की जीत है। तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ ने 95वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ मूल….

निर्देशक एस. एस. राजामौली की तेलुगु फिल्म ‘RRR’ के मुख्य कलाकार जूनियर एनटीआर और राम चरण ने फिल्म के गीत ‘नाटु नाटु’ के ऑस्कर जीतने पर कहा कि यह ‘‘ हर एक भारतीय की जीत है। तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ ने 95वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में ऑस्कर जीत कर इतिहास रच दिया है। गीत ‘नाटु नाटु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और गीतकार चंद्रबोस ने इसके बोल लिखे हैं। इसे स्वर काल भैरव और राहुल सिप्लीगुंज ने दिया है।

उन्होंने कहा, ‘मुझे अभी अपनी खुशी को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं मिल रहे हैं. यह सिर्फ आरआरआर की जीत नहीं है बल्कि एक देश के तौर पर भारत की जीत है. मेरा मानना है कि यह अभी शुरुआत है. हमें दिखा रहा है कि भारतीय सिनेमा कितनी दूर जा सकता है. कीरावनी गुरु और चंद्रबोस गुरु को बधाई. निश्चित रूप से यह राजामौली नामक एक मास्टर कहानीकार और दर्शकों के बिना संभव नहीं होता, जिन्होंने हमें पूरे प्यार से नहलाया होता. मैं ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की टीम को आज उनकी जीत पर बधाई देना चाहता हूं, जो भारत में एक और ऑस्कर लेकर आई है.’

‘ पुरस्कार जीतने के उत्साहपूर्ण क्षण के बारे में उन्होंने कहा कि हम सभी एक साथ बैठे थे। घोषणा होते ही हम खुशी के मारे पागल हो गए और एक-दूसरे को गले लगाने लगे। गौरतलब है कि डैनी बॉयल द्वारा निर्देशित ब्रिटेन की फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ का गीत ‘जय हो’ सर्वश्रेष्ठ मूल ‘स्कोर’ व मूल गीत श्रेणियों में अकादमी पुरस्कार जीतने वाला पहला हिंदी गीत है। इसके संगीतकार ए.आर. रहमान हैं और इसके बोल गुलजार ने लिखे हैं।

About Post Author