इम्तियाज अली ने ‘अमर सिंह चमकीला’ को लेकर शेयर किया रिएक्शन, कहा- ‘लोकप्रिय कलाकारों के जीवन का प्रतीक’

KNEWS DESK – फिल्म निर्माता इम्तियाज अली इन दिनों अपनी फिल्म अमर सिंह चमकीला को लेकर चर्चा में बने हुए हैं| फिल्म को लेकर फैन्स भी उत्साहित नजर आ रहे हैं| वहीं फिल्म की रिलीज से पहले डायरेक्टर ने    दिवंगत पंजाबी गायक पर बनी अपनी आगामी बायोपिक के बारे में कहा, “अमर सिंह चमकीला” इस बात की खोज है कि एक ही समय में लोकप्रिय होना और हमले का शिकार होना कैसा होता है।

इम्तियाज अली: "कभी-कभी आपकी फिल्में आपके लिए आपकी अपनी जिंदगी से ज्यादा निजी होती हैं" | फिल्मे शिल्मी

 

अमर सिंह चमकीला

‘पंजाब के एल्विस प्रेस्ली’ के नाम से मशहूर चमकीला की 1988 में उनके गायक साथी अमरजोत के साथ हत्या कर दी गई थी। अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ ने चमकीला की भूमिका निभाई है जबकि परिणीति चोपड़ा अमरजोत की भूमिका में हैं। चमकीला 1980 के दशक के दौरान सबसे लोकप्रिय सितारा था, जो पंजाब के सबसे बुरे समय में से एक था। पंजाब में कई अंधकारमय काल थे और यह, समकालीन रूप से, सबसे अंधकारमय कालखंडों में से एक था।

इम्तियाज अली ने कहा 

“हम एक कलाकार के बारे में बात कर रहे हैं, जिसकी हत्या कर दी गई… मैंने सिर्फ उसका जीवन दिखाया है, लेकिन यह पंजाब और दुनिया भर में कई अन्य कलाकारों के जीवन का प्रतीक बन गया है, जिन पर लोकप्रिय होने का दोहरा तनाव है और उसी समय हमले के तहत, “अली ने फिक्की फ्रेम्स 2024 के मौके पर एक इंटरव्यू के दौरान बताया था|

अली ने कहा- “एक कलाकार के जीवन में, स्पष्ट (प्रसिद्धि) के अलावा, मार्मिकता, और ख़ुशी भी होती है। मैं यह महसूस करना चाहता था कि जब किसी चीज़ पर इतना अधिक हमला हो और फिर भी वह इतनी लोकप्रिय हो तो क्या होता है। और वह स्थान क्या है जहां एक कलाकार वास्तव में संगीत बनाता है”

दोसांझ और चोपड़ा की तारीफ की 

‘जब वी मेट’, ‘लव आज कल’, ‘तमाशा’ और ‘रॉकस्टार’ जैसे नाटकों के लिए जाने वाले फिल्म निर्माता ने कहा कि वह प्रसिद्धि के परिणामों का सामना करने वाले एक कलाकार के मानस की जांच करने के लिए प्रेरित हुए थे। निर्देशक ने फिल्म के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए मुख्य अभिनेताओं दोसांझ और चोपड़ा की प्रशंसा की। कोई और नहीं खेल सकता था| डायरेक्टर की अपकमिंग फिल्म अमर सिंह चमकीला सिनेमाघरों में नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 12 अप्रैल 2024 को रिलीज हो रही है|

यह भी पढ़ें – दिल्ली हाई कोर्ट ने विधानसभा से सात बीजेपी विधायकों का निलंबन किया रद्द

About Post Author