सोनाक्षी-जहीर के गणेश चतुर्थी मनाने पर भड़के कट्टरपंथी, दोनों धर्म पर उठ रहे सवाल

KNEWS DESK – बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और अभिनेता जहीर इकबाल ने इस साल 23 जून को एक निजी समारोह में शादी की, जिसके बाद दोनों को लगातार ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। दोनों के धर्म और उनके व्यक्तिगत फैसलों पर कई तरह के सवाल खड़े किए गए। हालांकि, इन ट्रोल्स का उनके रिश्ते पर कोई असर नहीं पड़ा, और हाल ही में इस प्यारे जोड़े ने अपनी पहली गणेश चतुर्थी का त्योहार धूमधाम से मनाया।

गणपति की पूजा के साथ साझा किया संदेश

सोनाक्षी सिन्हा ने अपने इंस्टाग्राम पर गणेश चतुर्थी के मौके पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह अपने पति जहीर इकबाल के साथ गणपति बप्पा की पूजा और आरती करती नजर आ रही हैं। इस वीडियो में सोनाक्षी ने नीले रंग का खूबसूरत आउटफिट पहना हुआ था, जबकि जहीर हल्के रंग के कुर्ते-पजामे में बेहद शांत और सादगीपूर्ण अंदाज में दिखे। दोनों ने साथ मिलकर भगवान गणेश की आरती की और वीडियो के कैप्शन में लिखा, “प्यार सम्मान में बढ़ता है, जब एक जोड़ा सच्चे सद्भाव में एक दूसरे के विश्वासों का सम्मान करता है… शादी के बाद हमारा पहला गणपति।”

ट्रोलिंग के बावजूद एकता का संदेश

जहां एक ओर उनके फैंस ने इस पोस्ट की खूब तारीफ की, वहीं कुछ ट्रोल्स ने फिर से इस जोड़े के धर्म और आस्था पर सवाल उठाए। ट्रोल्स ने जहीर के मुस्लिम होने को लेकर सवाल उठाए और उन्हें अपने धर्म के प्रति वफादारी साबित करने की नसीहत दी। कुछ लोगों ने सोनाक्षी और जहीर से यह पूछा कि क्या वे ईद भी उसी उत्साह से मनाएंगे।

हालांकि, सोनाक्षी और जहीर ने इन नकारात्मक टिप्पणियों को नजरअंदाज करते हुए यह साबित किया कि उनका रिश्ता धर्म और आस्थाओं से ऊपर है। उनका वीडियो प्यार और सद्भाव का प्रतीक बना, जहां दोनों एक-दूसरे के विश्वासों का सम्मान करते हुए त्योहार को मनाते नजर आए।

लंबे समय से साथ हैं सोनाक्षी और जहीर

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की प्रेम कहानी बॉलीवुड के सबसे चर्चित किस्सों में से एक रही है। दोनों ने करीब 7 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद इस साल शादी की। फैंस ने उनकी शादी का खुलकर स्वागत किया, लेकिन कुछ कट्टरपंथियों ने हमेशा की तरह उनके रिश्ते को धर्म के चश्मे से देखा।

समर्पण और एकता की मिसाल

इस जोड़े की गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाने की घटना यह साबित करती है कि उनका रिश्ता केवल प्यार पर आधारित नहीं, बल्कि एक-दूसरे के विश्वासों और संस्कृतियों के प्रति गहरे सम्मान पर भी टिका है। सोनाक्षी और जहीर ने अपने रिश्ते को धर्म से ऊपर उठाकर समाज के लिए एक मिसाल पेश की है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.