”आदिपुरुष” के डायरेक्टर ओम राउत के खिलाफ एफआईआर दर्ज, नया पोस्टर आते ही फिर शुरू हुआ विवाद

bollywood desk : न मांग में सिंदूर न गले में जनेऊ…… आदिपुरुष फिल्म को लेकर आए दिन कुछ-न-कुछ खबरें आती रहती हैं। पहले इसके टीजर को लेकर लोगों ने हंगामा किया था। जिसके बाद मेकर्स को इसकी दोबारा एडिटिंग शुरू करनी पड़ी थी। रिलीज डेट तक आगे बढ़ानी पड़ी थी। और अब इसके नए पोस्टर पर केस हो गया है। 

प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ के डायरेक्टर- प्रोड्यूसर ओम राउत के साथ-साथ मूवी की कास्ट के खिलाफ नए पोस्टर की वजह से केस दर्ज हो गया है। कहा गया है कि इस पोस्टर से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं क्योंकि इसमें हिंदू मैथलॉजी के कैरेक्टर को गलत तरह से दर्शाया गफिल्म के डायरेक्टर ओम राउत और प्रोड्यूसर भूषण कुमार के साथ-साथ मूवी की कास्ट के खिलाफ हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज हो गया है।

सनातन धर्म के संत संजय दीनानाथ तिवारी ने मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन में मुंबई हाईकोर्ट के वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा के जरिए केस शिकायत दी है।या है। सनातन धर्म के संत संजय दीनानाथ तिवारी ने मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन में मुंबई हाईकोर्ट के वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा के जरिए केस शिकायत दी है।

संजय दीनानाथ तिवारी नाम के शख्स ने एडवोकेट आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से ‘आदिपुरुष’ के मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में कहा गया है कि आदिपुरुष के मेकर्स ने हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस के पात्रों को अनुचित वेशभूषा में दिखाया है, जिसके कारण हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।शिकायतकर्ता ने ये भी दावा किया है कि रामायण के सभी पात्र जनेऊ धारण करते थे, जिसकी हिंदी सनातनी धर्म में एक अलग महत्ता है। लेकिन पोस्टर में किसी भी पात्र ने जनेऊ नहीं पहना है। कृति सनन जो माता सीता का किरदार निभा रही हैं, उन्होंने सिंदूर नहीं लगाया है।उन्हें अविवाहित महिला की तरह दिखाया गया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि मेकर्स ने यह सब जानबूझ कर किया है।

आदिपुरुष का टीजर रिलीज हुआ था और आते ही विवादों में घिर गया था। पहली वजह हिंदू देवताओं को जिस तरह से दिखाया गया था, उससे लोग आहत हुए थे और इसमें VFX के कारण भी लोगों ने जमकर आलोचना की थी। लोगों ने इसमें राणव बने सैफ अली खान की दाढ़ी और मूंछ को लेकर भी काफी बवाल काटा था।

About Post Author