फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने कान्स 2024 को लेकर किया रिएक्ट, कहा- ‘इंडिया कान्स जैसी फिल्मों को सपोर्ट नहीं करता’

KNEWS DESK – कान्स 2024 के 77वें संस्करण में भारत ने 3 ख़िताब अपने नाम किये| वहीं अब अवॉर्ड जीतने पर अनुराग कश्यप ने अपना रिएक्शन शेयर किया है| फिल्ममेकर अनुराग कश्यप का कहना है कि कान्स में जिस तरह का सिनेमा प्रदर्शित किया जाता है, उस तरह के सिनेमा को भारत सपोर्ट नहीं करता।

कान्स 2024 में भारत ने जीते तीन पुरस्कार 

इंडिया ने पिछले महीने 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में तीन पुरस्कार जीते। पायल कपाड़िया फिल्म “ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट” के लिए ग्रांड प्रिक्स जीतने वाली भारत की पहली निर्देशक बनीं। वहीं “द शेमलेस” के लिए अन सर्टेन रिगार्ड स्ट्रैंड में अनसूया सेनगुप्ता को बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड दिया गया और एफटीआईआई स्टूडेंट चिदानंद एस. नाइक ने “सनफ्लावर वेयर द फर्स्ट वन्स टू नो” के लिए ला सिनेफ सेक्शन में बेस्ट शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड जीता।

अनुराग कश्यप ने किया रिएक्ट 

अनुराग कश्यप ने कहा कि इस फेस्टिवल में अगर फिल्ममेकर कुछ अच्छा कर पाते हैं, तो ये जीत अकेले उनकी होती है। सरकार उस तरह से समर्थन नहीं देती है। उन्होंने कहा कि कान्स में कई ऐसी फिल्में थीं जिनमें इंडिया बेस्ड स्टोरी थी, लेकिन इनमें से ज्यादातर को दूसरे देशों के बैनर के साथ बनाया गया था।

अनुराग कश्यप की बैड कॉप

आपको बता दें कि अनुराग कश्यप वेब सीरीज “बैड कॉप” में एक्टिंग करते नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि अब फोकस भारतीय फिल्मों को ब्लॉकबस्टर बनाने पर ही है। आदित्य दत्त “बैड कॉप” का डायरेक्शन कर रहे हैं। इसमें गुलशन देवैया ने करण का रोल निभाया है। इस एक्शन-ड्रामा सीरीज का प्रीमियर 21 जून को डिज़्नी+हॉटस्टार पर होगा।

यह भी पढ़ें – ‘मासूमों की हत्या से मैं सहमा हुआ हूं’…वरुण धवन समेत इन स्टार्स ने जम्मू टेररिस्ट अटैक पर जताया दुख

About Post Author