फरहान अख्तर ने की एनिमल की आलोचना, रणबीर कपूर के किरदार को बताया प्रॉब्लमैटिक

KNEWS DESK- हाल ही में, अभिनेता और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने 2023 की हिट फिल्म ‘एनिमल’ को लेकर अपने विचार साझा किए। रणबीर कपूर और संदीप रेड्डी वांगा की इस फिल्म में रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर, बॉबी देओल और तृप्ति डिमरी ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थीं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की, लेकिन दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया और विवादों के चलते यह चर्चा में रही।

फरहान अख्तर ने खुलकर कहा कि फिल्म ने उन्हें प्रभावित नहीं किया और उन्होंने रणबीर कपूर के किरदार को ‘प्रॉब्लमैटिक’ करार दिया। एक इंटरव्यू में फरहान ने कहा, फिल्म ने मेरे लिए कुछ खास नहीं किया। क्या मैं इसे किसी को देखने की सलाह दूंगा? मुझे नहीं लगता। जब फरहान से पूछा गया कि क्या वे ‘एनिमल’ जैसी फिल्म को प्रोड्यूस करने का मौका पाते हैं, तो उन्होंने साफ किया, नहीं, मैं नहीं करूंगा। यह मेरे साथ तालमेल नहीं बिठाता। मेरे लिए, यह किरदार प्रॉब्लमैटिक है।

Farhan Akhtar Hollywood debut from Ms Marvel Farhan Akhtar's Hollywood  Debut: Ms. Marvel से फरहान अख्तर का हॉलीवुड में आगाज़, निभाएंगे ये किरदार -  India TV Hindiफरहान ने अपनी राय देते हुए कहा कि वह मौजूदा सिनेमा में अल्फा मेल किरदारों के उदय पर विचार कर चुके हैं। यूट्यूबर राज शमनी के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी फिल्मों ‘दिल धड़कने दो’ और ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में मेल कैरेक्टर्स के चित्रण की तुलना की और कहा, मैं नहीं मानता कि कुछ चीजें नहीं दिखाई जानी चाहिए। हम ऐसे युग में हैं जहां अगर कोई मुझसे कहे कि आप इस तरह की फिल्म नहीं बना सकते, तो मैं उनसे कहूंगा कि आप कौन होते हैं मुझे यह बताने वाले कि मुझे क्या बनाना चाहिए और क्या नहीं।

फरहान ने कहा कि आर्टिस्टिक एक्सप्रेशन की स्वतंत्रता महत्वपूर्ण है और दर्शक खुद तय करेंगे कि उन्हें क्या पसंद है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि फिल्म निर्माताओं और लेखकों को अपनी रचनात्मकता के लिए पूरी स्वतंत्रता मिलनी चाहिए और वे अपने काम के लिए बाहरी दबावों का सामना न करें।

About Post Author