मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा पर धोखाधड़ी का आरोप, 11.96 करोड़ रुपये की जालसाजी का मामला दर्ज

KNEWS DESK –  बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी लिजेल डिसूजा के खिलाफ एक बड़े धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज हुआ है। इस केस में 11.96 करोड़ रुपये की जालसाजी की बात सामने आई है। महाराष्ट्र के थाणे जिले में एक डांस ग्रुप द्वारा यह मामला दर्ज करवाया गया है, जिसमें रेमो और लिजेल समेत पांच अन्य लोगों पर गंभीर आरोप लगे हैं।

रेमो डिसूजा, उनकी पत्नी समेत 5 लोगों पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, डांस ग्रुप से  की ठगी - Choreographer Remo DSouza his wife and five others booked for  cheating dance troupe of

क्या है मामला?  

इस मामले की शुरुआत तब हुई जब एक 26 वर्षीय डांसर और उसके डांस ग्रुप ने 16 अक्टूबर को मीरा रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई। रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला 2018 से जुलाई 2024 के बीच का है। शिकायतकर्ता और उनके ग्रुप ने आरोप लगाया कि एक टेलीविजन शो में उनकी जीत का दावा किया गया, जिसमें उन्होंने 11.96 करोड़ रुपये की राशि ट्रॉफी के रूप में जीती थी। हालांकि, असल में उन्हें यह राशि कभी नहीं मिली।

रेमो डिसूजा पर लगे आरोप

शिकायत में कहा गया है कि इस डांस ग्रुप को नेशनल टेलीविजन पर विजेता घोषित किया गया था, और ग्रुप को बड़ी प्राइज मनी मिलने का दावा किया गया। लेकिन शो के बाद ग्रुप को यह पैसा कभी नहीं दिया गया। इस धोखाधड़ी के आरोपों में रेमो डिसूजा, उनकी पत्नी लिजेल डिसूजा के अलावा ओम प्रकाश शंकर चौहान, रोहित जाधव, विनोद राउत, रमेश गुप्ता और फ्रेम प्रोडक्शन कंपनी के नाम भी शामिल हैं।

पुलिस ने क्या कहा?

मीरा रोड पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (जालसाजी), धारा 420 (धोखाधड़ी) और अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने फिलहाल जांच शुरू कर दी है और सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

रेमो डिसूजा का करियर और फेम

रेमो डिसूजा का नाम बॉलीवुड में एक सफल कोरियोग्राफर के रूप में प्रसिद्ध है। वह पिछले 15 सालों से कई बड़े रियलिटी शो के जज के रूप में काम कर रहे हैं। उनकी पहचान डांस इंडिया डांस, झलक दिखला जा, डांस प्लस, इंडियाज बेस्ट डांसर, डीआईडी लिटिल मास्टर्स जैसे बड़े डांस शोज से है। रेमो न केवल कोरियोग्राफी में माहिर हैं, बल्कि बतौर फिल्म निर्देशक भी उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है। हालांकि, इस मामले के सामने आने के बाद रेमो डिसूजा और उनकी पत्नी के ऊपर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। फिलहाल इस मामले में रेमो का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, और पुलिस की जांच जारी है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.