धनुष का वायनाड बाढ़ पीड़ितों के लिए उठाया बड़ा कदम, 25 लाख रुपये किये दान

KNEWS DESK – तमिल अभिनेता-निर्देशक धनुष ने एक बार फिर अपनी उदारता और संवेदनशीलता का परिचय दिया है। हाल ही में केरल के वायनाड में हुई भूस्खलन की त्रासदी के पीड़ितों की सहायता के लिए धनुष ने केरल मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये दान किए हैं। यह दान उनकी सामाजिक जिम्मेदारी और जनता के प्रति उनके समर्पण का प्रतीक है।

Dhanush Joins Celebrity Effort with Rs. 25 Lakhs Donation to Aid Wayanad  Landslide Victims

वायनाड में भूस्खलन से मची तबाही

30 जुलाई 2024 को वायनाड जिले में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ, जिससे भारी तबाही मची। कई लोगों की जान चली गई, और अनेक घर और संपत्तियां नष्ट हो गईं। इस त्रासदी ने पूरे देश को झकझोर दिया और तमिल, तेलुगु, और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों को प्रभावित किया।

धनुष ने दिया 25 लाख का योगदान

धनुष ने अपने दान के जरिए इस विपदा से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे बढ़कर एक मिसाल कायम की है। फिल्म समीक्षक श्रीधर पिल्लई ने इस खबर को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा करते हुए लिखा, “धनुष ने वायनाड के लिए केरल सीएम राहत कोष में ₹25 लाख का दान दिया। यह एक दिल को छू लेने वाला कदम है।” इस कदम के बाद धनुष को उनके प्रशंसकों और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से खूब सराहना मिल रही है।

अन्य सितारों का योगदान

धनुष के अलावा, कई अन्य सितारों ने भी वायनाड के पीड़ितों की मदद के लिए अपने हाथ बढ़ाए हैं। इस सूची में अभिनेत्री नयनतारा और उनके पति, निर्देशक विग्नेश शिवन, प्रभास, अल्लू अर्जुन, चिरंजीवी, राम चरण और रश्मिका मंदाना जैसे तेलुगु सितारे भी शामिल हैं। इन सभी ने इस आपदा में मदद के लिए दान दिया है, जो उनके मानवीय भावनाओं और सामाजिक जिम्मेदारी को दर्शाता है।

धनुष का वर्कफ्रंट

धनुष के करियर की बात करें तो हाल ही में उनकी 50वीं फिल्म रायन रिलीज हुई थी, जिसमें उन्होंने अभिनय के साथ-साथ निर्देशन भी किया है। फिल्म को दर्शकों और आलोचकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली, लेकिन धनुष के अभिनय की हमेशा की तरह सराहना की गई। अब वह जल्द ही शेखर कम्मुला की फिल्म कुबेरा में नजर आएंगे, जिसमें नागार्जुन, रश्मिका मंदाना और जिम सर्भ भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसके अलावा, धनुष निलावुकु एन मेल एन्नाडी कोबम नामक फिल्म का निर्देशन भी कर रहे हैं, जो पिछले कुछ समय से रुकी हुई है।

धनुष का नाम हाल ही में अभिनेत्री कृति सेनन के साथ भी जुड़ा है, और खबरें हैं कि दोनों जल्द ही फिल्म तेरे इश्क में में रोमांस करते नजर आएंगे। हालांकि, इस फिल्म को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

About Post Author