अरिजीत सिंह ने कोलकाता की निंदनीय घटना पर की न्याय की मांग, ‘आर कोबे’ गाने से उठाई आवाज

KNEWS DESK – कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना के खिलाफ आम जनता से लेकर कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी आवाज उठा रहे हैं। अब इस मुहिम में देश के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने अपने नए गाने ‘आर कोबे’ के जरिए इस नृशंस घटना के खिलाफ न्याय की गुहार लगाई है।

Arijit Singh Comes In Support Of The Movement Of Kolkata Doctor Case With  His Latest Bengali Song Aar Kobe - Entertainment News: Amar Ujala - Arijit  Singh:कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस में अरिजीत ने पीड़िता के लिए की न्याय की मांग,  जारी किया 'आर कोबे' गाना

‘आर कोबे’ गाने के जरिए अरिजीत की पुकार

अरिजीत सिंह ने इस दर्दनाक घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए एक गाना जारी किया है, जिसका शीर्षक है ‘आर कोबे’। बंगाली भाषा में ‘आर कोबे’ का अर्थ है “यह कब खत्म होगा?” इस गाने को अरिजीत ने न केवल गाया है, बल्कि इसे लिखा और कंपोज भी खुद किया है। गाना उनके आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया है और इसे पहले 24 घंटों में ही 3.5 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं।

गाने के वीडियो में एक सशक्त मुट्ठी दिखाई गई है, जिसकी कलाई पर गाने का शीर्षक लिखा हुआ है। यह प्रतीकात्मक दृश्य न केवल गाने के संदेश को बल देता है, बल्कि दर्शकों के दिलों को भी छूता है।

गाने के साथ भावनात्मक संदेश

गाने के साथ अरिजीत सिंह ने एक भावनात्मक नोट भी शेयर किया है। उन्होंने लिखा, “9 अगस्त 2024 को कोलकाता में हुई इस दर्दनाक घटना ने पूरे देश को हिला दिया है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक युवा ट्रेनी डॉक्टर की हत्या ने भारत भर में आक्रोश और विरोध की लहर पैदा की है। ‘आर कोबे’ सिर्फ एक गाना नहीं है, यह न्याय के लिए पुकार है, यह उन अनगिनत महिलाओं के लिए विलाप है जो चुपचाप पीड़ा सहती हैं, और यह एक बदलाव की मांग है।”

उन्होंने आगे कहा, “अब एक्शन लेने का समय आ गया है। यह गाना हमें याद दिलाता है कि हमारी लड़ाई महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए अभी खत्म नहीं हुई है।”

फैंस का समर्थन

अरिजीत सिंह के इस गाने ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है। उनके फैंस और समर्थक इस गाने की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “अरिजीत सिंह उन कुछ सेलेब्रिटी में से एक हैं जो तब अपनी आवाज उठा रहे हैं जब पूरा बॉलीवुड चुप है। रिस्पेक्ट ब्रदर।” एक अन्य यूजर ने कहा, “सारे लोग इस गाने को ट्विटर पर ट्रेंड करा दो, इसे सब तक पहुंचाओ।”

About Post Author