अनुपम खेर ने LinkedIn पर शेयर किया अपना CV, जिंदगी के सफर को किया बयां

KNEWS DESK – बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर, जो अपने करियर में 500 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं, आज एक ऐसे मुकाम पर हैं जहां उनकी पहचान किसी परिचय की मोहताज नहीं है। 1984 में फिल्म ‘सारांश’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाले अनुपम खेर ने पिछले चार दशकों में अपनी अदाकारी से दर्शकों के दिलों पर राज किया है। वह अपने हर किरदार में नई जान डालने के लिए जाने जाते हैं, चाहे वह कॉमेडी हो, विलेन का रोल हो या फिर सीरियस किरदार।

हाल ही में अनुपम खेर एक बार फिर चर्चा में आए हैं, लेकिन इस बार किसी फिल्म के लिए नहीं, बल्कि अपने सीवी (CV) के लिए। एक्टर ने अपने लिंक्डइन अकाउंट पर अपना सीवी साझा किया है, जिसमें उन्होंने अपने जीवन के संघर्षों और स्किल्स के बारे में बताया है।

अनुपम खेर का सीवी और स्किल्स

अनुपम खेर ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में लिखा, “मुझे हमेशा से जानने की उत्सुकता रही है कि मेरा सीवी कैसा दिखेगा। अजीब बात है कि एक कागज का टुकड़ा जीवन के सालों को समेटने की कोशिश करता है। यहां मेरा सबसे अच्छा प्रयास है!” इस सीवी के जरिए उन्होंने अपनी जिन्दगी के महत्वपूर्ण पहलुओं को सरल तरीके से पेश किया है।

उन्होंने अपने सीवी में अपनी स्किल्स के बारे में लिखा, “सिर्फ एक्टिंग से ज्यादा।” अनुपम खेर ने आगे कहा कि उन्होंने अब तक 500 से अधिक किरदार निभाए हैं, लेकिन उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण रोल वो होगा जो आगे आने वाला है।

सीवी में उन्होंने पब्लिक स्पीकिंग पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, “चाहे मुझे लोगों को अपनी पर्सनल कहानी से मोटिवेट करना हो या फिर संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के किसी मुद्दे पर बात करनी हो, मैं लोगों के साथ वो बातें साझा करना पसंद करता हूं, जो मैंने जीवन से सीखी हैं।”

उन्होंने अपनी फ्लेक्सिबिलिटी के बारे में कहा कि जीवन ने उनके सामने कई अनपेक्षित परिस्थितियां रखी हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा मजबूती से वापसी की है।

लोगों का रिएक्शन और सराहना

अनुपम खेर का ये अनोखा सीवी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग उनकी ईमानदारी और सरलता की तारीफ कर रहे हैं। किसी ने इसे प्रेरणादायक बताया तो किसी ने उनकी यात्रा को सराहा। कुछ ने मजाकिया अंदाज में भी कमेंट्स किए, लेकिन सभी ने एक्टर की विनम्रता और उनकी जीवन की सीख को सराहा।

अनुपम खेर का जीवन का फलसफा

अनुपम खेर ने अपने सीवी के जरिए यह भी बताया कि वह जीवन को कैसे देखते हैं। उन्होंने लिखा, “मैं जीवन का एक ऐसा स्टूडेंट हूं, जो हमेशा सीखते रहना चाहता है और आगे बढ़ता रहना चाहता है। मैंने हिंदी मीडियम बैकग्राउंड से आकर ग्लोबल सिनेमा में सफलता हासिल की, जिससे मैंने सीखा कि सीमाएं सिर्फ हमारे दिमाग में होती हैं। मैं असफलता को नहीं, बल्कि जीवन के सबक को देखता हूं।”

अनुपम खेर ने कहा कि वह केवल जीवन को जीते नहीं हैं, बल्कि उसे महसूस भी करते हैं, चाहे वो फिल्मों के जरिए हो, किताबों के माध्यम से या फिर लोगों से संवाद करके। उनका उद्देश्य बहुत सरल है – जीवन से सीखते रहना और आगे बढ़ते रहना।

आने वाले प्रोजेक्ट्स

अनुपम खेर को आखिरी बार फिल्म ‘कागज 2’ में देखा गया था। अब वह कंगना रनौत की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘इमरजेंसी’ में नजर आने वाले हैं। हालांकि, सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेशन विवाद के चलते अभी तक ‘इमरजेंसी’ की रिलीज डेट तय नहीं हो पाई है, लेकिन फैंस बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं।

अनुपम खेर का सीवी हमें यह सिखाता है कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता और जीवन के हर मोड़ पर सीखते रहना ही असली उपलब्धि है। उनकी इस यात्रा से प्रेरणा लेकर, हम सभी अपने जीवन में आगे बढ़ने और बेहतर बनने का प्रयास कर सकते हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.