बाबा सिद्दीकी के बाद लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट में शामिल हुए मुनव्वर फारुकी, पहले भी किया जा चुका है हत्या का प्रयास

KNEWS DESK –  मुंबई के खार इलाके में 12 अक्टूबर को पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सिद्दीकी को गोली मार दी थी। इसके बाद से यह आशंका जताई जा रही है कि अब गैंग के निशाने पर बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान हो सकते हैं। सलमान के घर और निजी सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है, लेकिन इसके साथ ही अब खबर आ रही है कि स्टैंड-अप कॉमेडियन और बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी भी बिश्नोई गैंग के निशाने पर आ गए हैं।

मुनव्वर फारूकी भी हैं लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर? मुंबई पुलिस देने जा रही  सुरक्षा | Munawar faruqui in lawrence bishnoi hitlist mumbai police to  provide security baba siddiqui murder

मुनव्वर फारुकी पर हमला: पुलिस ने बचाई जान

हाल ही में सामने आई खबरों के अनुसार, मुनव्वर फारुकी पर पिछले महीने दिल्ली में एक जानलेवा हमले का प्रयास किया गया था। मुनव्वर का बिश्नोई गैंग द्वारा पीछा किया गया था, लेकिन खुफिया एजेंसियों की सतर्कता और समय पर कार्रवाई से इस हमले को नाकाम कर दिया गया। खुफिया रिपोर्ट के आधार पर मुंबई पुलिस ने मुनव्वर की सुरक्षा को बढ़ा दिया है और उन्हें हाई अलर्ट पर रखा गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि मुनव्वर को बिश्नोई गैंग से गंभीर खतरा हो सकता है, लेकिन खतरे के पीछे की असल वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। हालांकि, बिश्नोई गैंग के कुछ सदस्यों ने दिल्ली में मुनव्वर की हत्या की योजना बनाई थी, जो समय रहते पुलिस द्वारा विफल कर दी गई।

मुनव्वर फारुकी पर गुस्सा क्यों?

मुनव्वर फारुकी पिछले कुछ वर्षों से लगातार विवादों में घिरे हुए हैं। उनकी स्टैंड-अप कॉमेडी में हिंदी देवी-देवताओं पर किए गए कुछ चुटकुलों को लेकर विवाद खड़ा हो गया था, और इससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई थीं। लॉरेंस बिश्नोई गैंग, जिसे हिंदुत्व से जुड़े मुद्दों पर संवेदनशील माना जाता है, कथित तौर पर मुनव्वर के इन बयानों से नाराज है।

सितंबर में, दिल्ली के एक कार्यक्रम में मुनव्वर पर हमले की योजना बनाई गई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावरों ने मुनव्वर के साथ मुंबई से एक ही फ्लाइट में सफर किया था और यहां तक कि वही होटल भी बुक किया था जहां मुनव्वर ठहरे हुए थे। हालांकि, खुफिया एजेंसियों की मुस्तैदी और दिल्ली पुलिस की सतर्कता के कारण यह हमला विफल कर दिया गया।

धमकियों का सिलसिला

मुनव्वर फारुकी को पिछले कुछ सालों से लगातार धमकियां मिलती रही हैं। बिश्नोई गैंग की तरफ से खतरे के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। हाल ही में, मुनव्वर ने मुंबई में एक शानदार 6 करोड़ का अपार्टमेंट खरीदा है, और उनकी लोकप्रियता भी बढ़ी है, लेकिन इसके साथ ही उन पर खतरे का साया भी गहरा गया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.