शोले को 46 साल…1975 की ‘शोले’ के सेट से पुरानी तस्वीरें हुई वायरल

knews desk : दुश्मनी भूल जब ‘जय- वीरु’ के साथ आए थे ‘गब्बर और ठाकुर’ तस्वीर में धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार और अमजद खान कैमरे के सामने पोज देते दिख रहे हैं.

शोले भारत की सफलतम फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पैसों की बरसात कर दी थी। गली-गली फिल्म के संवाद गूंजे। पक्के दोस्तों को जय-वीरू कहा जाने लगा तो बक-बक करने वाली लड़कियों को बसंती की उपमा दी जाने लगी। मांओं ने अपने छोटे बच्चों को गब्बर का डर दिखाकर सुलाया। भारतीय जनमानस पर इस फिल्म का गहरा असर हुआ। 38 वर्ष बाद इस फिल्म को थ्री डी में परिवर्तित कर फिर रिलीज किया गया था। 15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई ‘शोले’ को 46 वर्ष हो रहे हैं।  जय, वीरु, गब्बर हो या होली कब है का डॉयलॉग कहने वाला सांबा, फिल्म का हर किरदार फैंस के दिलों पर राज करता है. वहीं स्टार्स भी अपनी इस फिल्म से जुड़ी यादें शेयर करते रहते हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर इस फिल्म की कुछ अनसीन तस्वीरें वायरल हो रही है, जिसमें जय, वीरु, ठाकुर और गब्बर साथ में पोज देते नजर आ रहे हैं. इन तस्वीरों को देखकर फैंस की भी यादें ताजा हो गए हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में एक्टर अमिताभ बच्चन यानी जय, धर्मेंद्र यानी वीरु, संजीव कुमार यानी ठाकुर बलदेव सिंह और अमजद खान यानी गब्बर सिंह एक साथ अपने रोल में नजर आ रहे हैं. वहीं इस ब्लैक एंड तस्वीर में स्टार्स की बॉन्डिंग फैंस का दिल जीत रही है.

सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें तेजी से वायरल हो रहे हैं, जिस पर शोले फिल्म के फैंस अपना रिएक्शन देते हुए नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं फैंस आज भी शोले को अपनी फेवरेट फिल्म बताते दिख रहे हैं.

बता दें, शोले, जय और वीरू, दो पूर्व-अपराधियों की कहानी है, जिन्हें एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी ठाकुर बलदेव सिंह ने काम पर रखा है. ताकि रामगढ़ गांव में तबाही मचाने वाले कुख्यात डकैत गब्बर सिंह को पकड़ने में वह उनकी मदद कर सके. इस फिल्म में जया बच्चन का राधा किरदार और हेमा मालिनी का बसंती का किरदार भी काफी फेमस है

About Post Author