सलमान खान पर हमला करने वाले थे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के 4 सदस्य, नवी मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

KNEWS DESK – नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के चार सदस्यों को अभिनेता सलमान खान पर हमला करने की कथित साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह घटना हाल ही में उनके बांद्रा स्थित घर के बाहर हुई गोलीबारी के बाद हुई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नवी मुंबई पुलिस ने बिश्नोई गिरोह के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार 

नवी मुंबई पुलिस ने शनिवार को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है| जो पनवेल पर एक्टर सलमान खान की कार पर हमला करने की साजिश कर रहे थे| अधिकारी वीवेक पनसारे ने बताया कि नवी मुंबई ने पिछले महीने जांच शुरू की थी, जब उन्हें पनवेल इलाके में उनके फार्महाउस पर अभिनेता को निशाना बनाने की साजिश के बारे में सूचना मिली थी।

पुलिस ने बताया

पुलिस ने बताया कि चारों जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के संपर्क में थे और बिश्नोई भाइयों के कहने पर उन्होंने फार्महाउस और सलमान खान के काम करने के स्थानों की रेकी की थी। नवी मुंबई पुलिस ने अपनी एफआईआर में लॉरेंस बिश्नोई और अनमोल बिश्नोई समेत 17 लोगों के नाम दर्ज किए हैं। गिरफ्तार किए गए चारों लोगों की पहचान धनंजय तपसिंह उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नाहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान के रूप में हुई है।

खबर के मुताबिक, आरोपी अजय कश्यप ने वीडियो कॉल के जरिए पाकिस्तान में डोगर नाम के शख्स से संपर्क किया और सलमान खान पर हमला करने के लिए पाकिस्तान से AK-47 जैसे हथियार मंगवाए गए|

अधिकारी ने बताया कि उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें 120-बी (षड्यंत्र) और 506 (आपराधिक धमकी) शामिल हैं। लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है, जबकि अनमोल बिश्नोई के अमेरिका या कनाडा में होने की आशंका है। 14 अप्रैल को बाइक सवार दो लोगों ने मुंबई के बांद्रा में खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर कई राउंड फायरिंग की थी। शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया गया।

सोनू बिश्नोई और अनुज थापन, जिन्होंने कथित तौर पर शूटरों को हथियार पहुंचाए थे, को बाद में पंजाब से पकड़ा गया। थापन ने कथित तौर पर 1 मई को यहां पुलिस लॉक-अप में फांसी लगा ली। मुंबई पुलिस ने बाद में मामले में और गिरफ्तारियां कीं।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड: जिला निर्वाचन अधिकारी और SSP उधमसिंहनगर ने अधिकारियों संग की बैठक, स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कर अधीनस्थों को दिए निर्देश

About Post Author