पुलिस हिरासत में युवक की मौत: सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को दी 10 लाख की सहायता और मुफ्त शिक्षा का आश्वासन

KNEWS DESK- लखनऊ में दो दिन पहले पुलिस हिरासत में एक व्यापारी, मोहित पांडेय, की मौत के मामले में ताजा घटनाक्रम सामने आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। इसके साथ ही, उन्होंने बच्चों को मुफ्त शिक्षा और अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ देने का आश्वासन भी दिया।

मामला उस समय शुरू हुआ जब मोहित पांडेय को चचेरे भाई से पैसे के विवाद के कारण पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया। लॉकअप में मोहित की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद, मोहित के भाई शोभाराम ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि पुलिस ने मोहित के साथ बुरा व्यवहार किया और उसे पीटा गया। अस्पताल न ले जाने के कारण उसकी स्थिति और बिगड़ गई।

मोहित की मां की तहरीर पर चिनहट थाना इंस्पेक्टर और उसके चचेरे भाई आदेश समेत कई लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस घटना ने पुलिस हिरासत में हो रही मौतों को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए तत्काल मदद की पेशकश की है। विधायक योगेश शुक्ला और सभासद शैलेंद्र वर्मा भी इस दौरान परिवार के साथ मौजूद थे। इस मामले में आगे की जांच की उम्मीद की जा रही है, ताकि न्याय सुनिश्चित किया जा सके।

ये भी पढ़ें-  गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पेन पीएम के साथ वडोदरा में ‘टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स फैसिलिटी’ का किया उद्घाटन

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.