आज अपना 8वां बजट पेश करेगी योगी सरकार, मंत्री अनिल राजभर बोले- ‘उम्मीदों को पूरा करने वाला होगा बजट’

KNEWS DESK- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आज यानी 5 फरवरी को अपना 8वां बजट पेश करेगी। इसी बीच मंत्री अनिल राजभर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उम्मीदों को पूरा करने वाला ये बजट होगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना 11 बजे बजट पेश करेंगे। इसके बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पर चर्चा होगी।

सूत्रों का दावा है कि यूपी सरकार अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश कर सकती है। माना जा रहा है कि इस बजट का आकार 7.70 लाख करोड़ रुपये तक हो सकता है। इसके अलावा सरकार राज्य में औद्योगिक गलियारे बनाने पर जोर दे सकती है। साथ ही अयोध्या, मथुरा और काशी में पर्यटन के अलावा प्रयागराज में कुंभ की तैयारियों के लिए बजट में बड़े प्रस्ताव पेश किए जा सकते हैं।

योगी सरकार का 8वां बजट होगा पेश

योगी सरकार पेपर लेस बजट पेश करेगी। साल 2017 के बाद से अब तक यह योगी सरकार का 8वां बजट होगा। योगी आदित्यनाथ की सरकार इस बजट में किसानों को भी बड़े स्तर पर सौगात देने का मन बना रही है। इसमें सरकार बिजली में रियायत देने के साथ ही गन्ना भुगतान के लिए पैसे का आवंटन तो वहीं एमएसपी बढ़ाने के लिए भी बड़ा बजट आवंटित कर सकती है।

यूपी में बजट सत्र का तीसरा दिन, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना करेंगे पेश

उत्तर प्रदेश विधानसत्र में बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट पेश करेंगे. इसके बाद बजट पर चर्चा होगी।

एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार बनेगा यह बजट- सुरेश खन्ना

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सोमवार को राज्य विधानसभा में पेश किये जाने वाले बजट को अंतिम रूप देते हुए रविवार को कहा कि यह बजट प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार बनेगा।

पीएम मोदी के संकल्प पर आधारित होगा बजट- मंत्री सुरेश खन्ना

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने रविवार को सोशल मीडिया पर पोस्टर कर लिखा, ‘बजट को अंतिम रूप देते हुए. वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के प्रधानमंत्री के संकल्प पर आधारित योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में प्रदेश को 1 ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार स्तम्भ बनेगा.’ इस दौरान वित्त मंत्री ने एक तस्वीर भी साझा की है।

विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर आधारित होगा बजट- मंत्री सुरेश खन्ना

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया है कि उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर आधारित है।

ये भी पढ़ें-   मुफ्ती सलमान अजहरी का भड़काऊ भाषण सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस ने मौलाना को हिरासत में लिया

About Post Author