हाथरस भगदड़ में शामिल लोगों को बचाने की कोशिश कर रही योगी सरकार, कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत का बड़ा बयान

KNEWS DESK- हाथरस कांड को लेकर कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत का बड़ा बयान सामने आया है। आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि हाथरस भगदड़ में शामिल लोगों को बचाने की योगी सरकार कोशिश कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ सरकार हाथरस भगदड़ में शामिल लोगों को बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार उन मामलों में एसआईटी बनाती है, जहां वह दोषियों को बचाना चाहती है। लखनऊ में सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि हमें लगता है कि भाजपा मुख्य अपराधी को बचाने की कोशिश कर रही है। दूसरे, वे प्रशासन और अपने नेताओं को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। जब भी उन्हें अपने नेताओं को बचाना होता है, वे एसआईटी बना देते हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते बुधवार को हाथरस त्रासदी की जांच के लिए एक सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन किया, जो इस संभावना की भी जांच कर रहा है कि धार्मिक सभा में 121 लोगों की मौत वाली भगदड़ के पीछे कोई “साजिश” तो नहीं थी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश बृजेश कुमार श्रीवास्तव जांच आयोग का नेतृत्व करेंगे और उनसे दो महीने में रिपोर्ट सौंपने की उम्मीद है। सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हेमंत राव और भावेश कुमार एसआईटी के अन्य सदस्य हैं।

क्या है हाथरस कांड?

यूपी के हाथरस में मंगलवार को हाहाकार मच गया। नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मच गई। भगदड़ इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते लाशों का अंबार लग गया। इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं। हाथरस की इस घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया है।

ये भी पढ़ें- हरदोई-उन्नाव मार्ग पर देर रात हुआ दर्दनाक सड़क हादसा,अनियंत्रित होकर पलटा चावल लदा ट्रक, तीन की मौत

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.