योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव की तैयारी को लेकर बुलाई बैठक, आज नामांकन का दूसरा दिन

KNEWS DESK, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उपचुनाव को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है, जो सुबह 11 बजे उनके आवास पर होगी। इस बैठक में चुनाव वाले जिलों के प्रभारी मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है साथ ही प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता भी शामिल रहेंगे। सूत्रों के अनुसार बैठक में प्रत्याशी चयन और चुनावी रणनीति पर गहन चर्चा की जाएगी।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ प्रभारी मंत्रियों को उनके संबंधित जिलों की सीटें जिताने की जिम्मेदारी सौंपेंगे, जिसका सीधा असर मंत्रियों की प्रतिष्ठा और राजनीतिक कद पर होगा। पार्टी का नेतृत्व यह तय करेगा कि उपचुनाव में किन मुद्दों को प्राथमिकता दी जाए और विपक्ष द्वारा उठाए जाने वाले विषयों का कैसे सामना किया जाए।

उपचुनाव की संभावित सीटें

प्रदेश में नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, जिनमें फूलपुर, गाजियाबाद, मझवां, खैर, मीरापुर, सीसामऊ, कटेहरी, करहल और कुंदरकी शामिल हैं। मिल्कीपुर का उपचुनाव स्थगित कर दिया गया है क्योंकि इस पर एक मुकदमा लंबित है।

निषाद पार्टी की रणनीति

भाजपा गठबंधन की सहयोगी निषाद पार्टी ने भी आज शाम 7 बजे अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। पार्टी अध्यक्ष डॉ संजय निषाद की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में आगामी रणनीति पर चर्चा होगी। निषाद पार्टी कटहरी सीट पर अपना प्रत्याशी उतारने की इच्छुक है लेकिन भाजपा की ओर से सीट देने पर सहमति नहीं बनी है।

नामांकन प्रक्रिया

उपचुनाव के लिए नामांकन का आज दूसरा दिन है। पहले दिन एक भी नामांकन नहीं हुआ था, और भाजपा ने अब तक किसी भी सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। दूसरी ओर सपा और बसपा ने कुछ सीटों पर अपने प्रत्याशी नामित किए हैं। कांग्रेस को भी इंडिया गठबंधन के तहत दो सीटें सपा ने दी हैं। उपचुनाव के लिए पर्चा दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है जबकि 28 अक्टूबर को पर्चों की जांच की जाएगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है और मतदान 13 नवंबर को होगा, जिसके बाद 23 नवंबर को मतगणना होगी।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.