पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने की राहुल गांधी से मुलाकात, क्या राजनीति में रख सकते हैं कदम?

KNEWS DESK- हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी में एक नई हलचल देखने को मिल रही है। बुधवार यानी आज पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के साथ ही अटकलें तेज हो गई हैं कि ये दोनों स्टार पहलवान राजनीति में कदम रख सकते हैं और कांग्रेस उन्हें आगामी चुनाव में टिकट दे सकती है।

मुलाकात के बाद कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर राहुल गांधी के साथ बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट की तस्वीर भी साझा की। यह तस्वीर इस बात का संकेत हो सकती है कि कांग्रेस पार्टी इन खिलाड़ियों को चुनावी मैदान में उतारने पर विचार कर रही है। हालांकि, कांग्रेस ने इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

एआईसीसी महासचिव और हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने मंगलवार को बताया कि स्थिति गुरुवार तक स्पष्ट हो सकती है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने 90 में से 66 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी है, लेकिन अभी तक इन नामों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट का राजनीतिक भविष्य

बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट दोनों ही 2023 में पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के विरोध में प्रदर्शन का हिस्सा रहे थे। उनके इस संघर्ष ने उन्हें राजनीति में एक संभावित उम्मीदवारी के रूप में पेश किया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखें

हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर मतदान 5 अक्टूबर को होगा और चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। पिछले विधानसभा चुनाव (2019) में कांग्रेस को 31 सीटें मिली थीं, जबकि बीजेपी ने 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी और जेजेपी के साथ गठबंधन सरकार बनाई थी।

कांग्रेस की उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट को टिकट दिया जाएगा या नहीं। इस बीच, सभी सियासी नजरें इन दोनों पहलवानों की संभावित राजनीति में एंट्री और कांग्रेस के चुनावी फैसलों पर टिकी हैं।

ये भी पढ़ें-  पापा ऋषि कपूर की बर्थ एनिवर्सरी पर भावुक हुईं रिद्धिमा कपूर साहनी, पोस्ट शेयर कर लिखा ये

About Post Author