मजदूर दोपहर 12 से 3 नहीं करेंगे काम फिर भी मिलेगी पूरी सैलरी…प्रचंड गर्मी के बीच दिल्ली के उपराज्यपाल का बड़ा फैसला

KNEWS DESK- इस समय देश के ज्यादातर इलाकों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है। इस चिलचिलाती गर्मी के बीच दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बड़ा फैसला सुनाया है। एलजी ने निर्देश दिया कि इस भीषण गर्मी में मजदूरों को 12 से 3 बजे तक काम से छुट्टी मिलेगी। इतना ही नहीं मजदूरों को मिलने वाली राहत की वजह से उनका पैसा भी नहीं कटेगा।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि दोपहर 12 से 3 बजे तक सवेतन छुट्टी रखना होगा। निर्माणस्थल पर श्रमिकों के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी और नारियल पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही बस स्टैंड पर घड़ों में पानी रखने को कहा गया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एलजी ने इस निर्देश के साथ ‘समर हीट ऐक्शन प्लान’ पर कोई कदम न उठाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों की भी आलोचना की। दरअसल, डीडीए 20 मई से ही ऐसा कर रहा है, लेकिन आम आदमी पार्टी सरकार के तहत आने वाले दिल्ली जल बोर्ड, पब्ल्कि वर्क डिपार्टमेंट, दिल्ली नगर निगम ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया है और इसी वजह से उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव को इस मुद्दे को लेकर तत्काल बैठक करने को लेकर निर्देश जारी करने के लिए कहा गया है।

50 डिग्री तक पहुंचा तापमान

आपको बता दें कि उत्तरभारत के ज्यादातर इलाके आग के भट्टी की जितनी गर्मी झेल रहे हैं। दिल्ली के कुछ हिस्सों में बीते मंगलवार को पारा लगभग 50 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया। न केवल दिल्ली बल्कि आधा भारत भी सूरज की आग में तप रहा है।

ये भी पढ़ें-  ‘कॉल मी बे’ से सामने आया अनन्या पांडे का फर्स्ट लुक, मेकर्स ने सीरीज की रिलीज डेट का किया खुलासा

About Post Author