क्या आज सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को मिलेगी राहत? ईडी मामले में केजरीवाल को पहले ही मिल चुकी है जमानत

KNEWS DESK- आज सुप्रीम कोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। केजरीवाल ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई द्वारा की गई उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जल भुइयां की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी।

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने 23 अगस्त को सीबीआई को मामले में जवाबी हलफनामा दाखिल करने की अनुमति दी थी और केजरीवाल को जवाब दाखिल करने के लिए दो दिन का समय दिया था। इस घोटाले से जुड़े ईडी (इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट) मामले में केजरीवाल को 12 जुलाई को जमानत मिल चुकी है।

ईडी मामले में जमानत मिलने के बाद सीबीआई ने 26 जून को केजरीवाल को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। केजरीवाल ने इस गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए दो याचिकाएं दायर की हैं—एक याचिका में उन्होंने जमानत से इनकार को चुनौती दी है, जबकि दूसरी याचिका में उन्होंने सीबीआई द्वारा की गई उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है।

12 अगस्त को, केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखने के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। इसके साथ ही, शराब घोटाले के मामलों में हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया, के कविता, और विजय नायर को जमानत दी है। मनीष सिसोदिया को 9 अगस्त को, के कविता को 27 अगस्त को, और विजय नायर को 2 सितंबर को जमानत मिली थी।

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर नजरें टिकी हैं, खासकर केजरीवाल की जमानत याचिकाओं की सुनवाई के संदर्भ में। वर्तमान में, केजरीवाल 26 जून से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच, 11 सितंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई होगी। हाल ही में, कोर्ट ने सीबीआई द्वारा दाखिल चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट का संज्ञान लिया है, जिसमें अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन, अमित अरोड़ा, विनोद चौहान, आशीष माथुर और पी सरथ रेड्डी को आरोपी बनाया गया है। इस प्रकार, आज की सुनवाई से केजरीवाल को राहत मिलने की संभावना है या नहीं, यह देखना महत्वपूर्ण होगा।

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: आज 05 सितम्बर 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.