जो व्यक्ति ‘विवेक’ का अर्थ भी नहीं जानता, वह ध्यान करेगा? कन्याकुमारी में पीएम मोदी की ध्यान योजना पर बोले राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल

KNEWS DESK-  राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बुधवार यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 30 मई से कन्याकुमारी में दो दिनों के लिए ध्यान करने की योजना को ‘फोटो सेशन’ करार दिया।

चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कपिल सिब्बल ने कहा कि जो व्यक्ति ‘विवेक’ का मतलब भी नहीं जानता, वह ध्यान कैसे करेगा? फोटो खिंचवाने के लिए? अगर आपको याद हो, तो वह केदारनाथ में इसी तरह ध्यान करने गए थे। अगर वह अपने पापों का प्रायश्चित करने जा रहे हैं, तो यह अच्छी बात है। अगर वह स्वामी विवेकानंद के लेखन और भाषणों से प्रेरणा लेने जा रहे हैं, तो यह अच्छी बात है।

प्रधानमंत्री की हालिया टिप्पणियों पर निशाना साधते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि क्या यह विवेक से आता है जब वह कहते हैं कि महिलाओं के आभूषण छीन लिए जाएंगे और अधिक बच्चे पैदा करने वालों को दे दिए जाएंगे? क्या यह विवेक से आता है जब वह कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह लोगों के घरों से नल हटा लेगी? क्या यह विवेक से आता है जब वह कहते हैं कि आपके बैंक खातों से पैसे छीन लिए जाएंगे और दूसरों को दे दिए जाएंगे ? क्या यह विवेक की बात है जब वे कहते हैं कि अगर आप जिहाद वोट बैंक की राजनीति में लिप्त हैं, तो आपको ‘मुजरा’ भी करना चाहिए? तो, प्रधानमंत्री को हमें बताना चाहिए कि वे वहां ध्यान करने क्यों जा रहे हैं?

कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी इस टिप्पणी के लिए भी हमला किया कि जिस दिन वे हिंदू-मुस्लिम विभाजन की बात करेंगे, वे प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। इसका मतलब है कि जो कुछ भी सुना वह गलत था। इसका मतलब है कि यह हमारी गलती थी कि हमने इसे इस तरह से देखा, क्योंकि प्रधानमंत्री ने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के समापन के बाद कन्याकुमारी में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि देने के लिए बनाए गए रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे।

ये भी पढ़ें- पुष्पा 2 का नया सॉन्ग ‘अंगारों’ हुआ रिलीज, पुष्पा और श्रीवल्ली की शानदार केमिस्ट्री आई नजर

About Post Author