लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर क्यों नहीं बैठेंगे स्पीकर ओम बिड़ला?

KNEWS DESK… लोकसभा में हुई 1 अगस्त की घटना से स्पीकर ओम बिड़ला नाराज हो गए हैं. नाराजगी व्यक्त करने के लिए ओम बिड़ला संसद भवन में होते हुए भी अध्यक्ष की कुर्सी पर नहीं बैठे. स्पीकर ओम बिड़ला ने पक्ष और विपक्ष के सदस्यों ले नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें अपने फैसले के बारे में भी बताया है.

दरअसल आपको बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि जब तक सदन में अनुशासन बहाल नहीं होता है, वे अध्यक्ष के आसन पर नहीं जाएंगे. स्पीकर बिड़ला ने कहा उनके लिए सदन की गरिमा सर्वोच्च है. सदन में मर्यादा कायम करना सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है. ओम बिड़ला ने आगे कहा कि सदन में कुछ सदस्यों का व्यवहार सदन की उच्च परपराओं के विपरीत है. अपने निर्णय से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने दोनों पक्षों को अवगत करवा दिया है.

लोकसभा अध्यक्ष ने राजनीतिक दलों की दी सख्त चेतावनी

जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार यानी 1 अगस्त को लोकसभा में विपक्ष के सदस्य नारेबाज़ी करते हुए ना केवल वेल में आ गए थे, बल्कि स्पीकर के आसन की तरफ पर्चे भी फेंके थे. बीते दिन जिस तरह से विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया, उससे स्पीकर ओम बिड़ला काफी नाराज हैं. उन्होंने कहा, मंगलवार को दिल्ली सेवा बिल के दौरान जिस तरह का हंगामा किया गया, एक भी बात नहीं सुनने दी, ऐसे सदन का कामकाज नहीं हो सकता. बुधवार को ओम बिड़ला लोकसभा में नहीं गए. विभिन्न राजनीतिक दलों को सख्त चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा, जब तक आप सदन को सुचारू नहीं चलने देंगे, मैं अंदर नहीं जाऊंगा.

यह भी पढ़ें… नूंह में हिंसा के बाद मथुरा में बढ़ाई गई सुरक्षा,कई रास्तों का किया गया रूट डायवर्जन

About Post Author