शरद पवार के बाद अब एनसीपी की कौन संभालेगा कमान

KNEWS DESK..NCP के अध्यक्ष पद से शरद पवार ने बीते दिन यानी मंगलवार को इस्तीफा के दिया था। जिसके बाद से अब कयास लगाए जा रहे हैं कि अब एनसीपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा।

दरअसल आपको बता दें कि शरद पवार के द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से सवाल सह उठ रहे हैे  कि अब एनसीपी की कमान किसको सौंपी जायेगी। पवार ने इस्तीफा देने के बाद यह भी ऐलान कर दिया था कि वो अगला चुनाव भी नहीं लड़ेगें। जब से उनके इस्तीफे की खबर सामने आई है, पार्टी के कार्यकर्ता उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में विचार करने के लिए पवार ने दो से तीन दिन का समय भी मांगा है।

शरद पवार के इस्तीफा देने के बाद अजित पवार ने उनकी उम्र का हवाला देते हुए कहा कि शरद पवार की उम्र को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि वे पार्टी के सभी कार्यक्रमों में मौजूद रहेंगे। उन्होंने ये भा बताया कि इस्तीफा दिया है।  लेकिन ऐसा नहीं कि पार्टी में नहीं हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से भावुक ना होने को कहा।

जामकारी के लिए बता दें कि शरद पवार ने ही 1999 में एनसीपी पार्टी बनाई थी। जिसके बाद से शरद पवार ही पार्टी के अध्यक्ष बने हुए थे। कल यानी मंगलवार को जब उनके द्वारा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया गया तो इस फैसले से पार्टी के कार्यकर्ता नाराज दिखे तो कुछ कार्यकर्ता पवार को मनाने में भी जुट गए जिस दौरान पवार ने 2-3 दिन का समय मांगा है। अब देखने वाली बात यह होगी कि शरद पवार इस्तीफा वापस लेंगे कि नहीं।

About Post Author