कौन बनेगा NCP का BOSS? समर्थन को लेकर दोनों गुटों के अलग- अलग दावे

KNEWS DESK-   महाराष्ट्र में NCP के लिए आज का दिन बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि शरद पवार और अजित पवार, दोनों ने पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है।

शरद पवार ने पार्टी के सभी प्रतिनिधियों को दोपहर एक बजे बैठक में शामिल होने के लिए कहा है। वहीं अजित पवार ने NCP के सभी सांसदों, विधायकों और MLC, जिला प्रमुख और दूसरे सदस्यों को बैठक में शामिल होने को कहा गया है।

 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में चल रही गुटबाजी को लेकर आज का दिन बेहद अहम है. महाराष्ट्र में दो खेमों में बंटी एनसीपी के संस्थापक शरद पवार और डिप्टी सीएम बने उनके ही भतीजे अजित पवार के गुटों ने आज अलग-अलग बैठकें बुलाई हैं. शरद पवार ने पार्टी के सभी प्रतिनिधियों को दोपहर एक बजे बैठक में शामिल होने के लिए कहा है. वहीं अजित पवार ने NCP के सभी सांसदों, विधायकों और MLC, जिला प्रमुख और दूसरे सदस्यों को बैठक में शामिल होने को कहा गया है. अजित पवार खेमे की बैठक सुबह 11 बजे होगी. वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी आज शाम 7 बजे पार्टी विधायकों और सांसदों की मीटिंग बुलाई है।

बैठक के बाद होगा फैसला किसमें कितना है दम?

शरद पवार और अजित पवार की आज होने वाली बैठक के साथ ही यह साफ हो जाएगा कि किसमें कितना दम है। अजित पवार ने दावा किया था कि उनके पास 42 विधायकों का समर्थन है और पार्टी के नाम पर और सिंबल पर अपना दावा करेंगे। वहीं शरद पवार ने कहा था कि वो पार्टी को दोबारा से खड़ा करेंगे।

महाराष्ट्र में अजित पवार के शिंदे सरकार में शामिल होने और डिप्टी सीएम बनने के बाद उनके समर्थन करने वाले विधायकों की सटीक संख्या को लेकर कन्फ्यूजन बना हुआ है, जिसको लेकर आज तस्वीर साफ हो सकती है। शरद पवार  के नेतृत्व वाली NCP के खेमे में कितने विधायक है, आज यह भी पता चल जाएगा। शरद पवार ने आज दोपहर 1 बजे दक्षिण मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर पर विधायकों, सांसदों और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है, जबकि अजित पवार का गुट सुबह 11 बजे बांद्रा में मौजूद मुंबई एजुकेशन ट्रस्ट में बैठक करेगा।

इतने विधायकों के साथ अजित पवार ने ली शपथ

एक जुलाई को अजित पवार (Ajit Pawar) के साथ आठ NCP विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. उस वक्त दावा किया गया था कि 40 विधायक अजित पवार का समर्थन कर रहे हैं, जबकि मंगलवार को भी अजित पवार गुट ने 40 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा किया है। इस बीच शरद पवार खेमे के जितेंद्र आव्हाड ने अजित पवार पर निशाना साधते हुए कहा है कि जिस पद पर अजित पवार ने हाथ रखा वो उन्हें दिया गया, इस बात से वे भी इंकार नहीं कर सकते।

सीएम शिंदे ने भी बुलाई विधायकों-सांसदों की बैठक

आज की मीटिंग के लिए एक तरफ एनसीपी के दोनों गुट एक्टिव दिखे तो दूसरी तरफ शिवसेना से अलग होकर महाराष्ट्र में सरकार बना चुका शिंदे गुट भी मंगलवार को फुल एक्शन में रहा। सूत्रों के मुताबिक, सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने कुछ विधायकों को बीती रात खास बातचीत के लिए बुलाया था और आज शाम 7 बजे पार्टी विधायकों और सांसदों की बैठक भी बुलाई है।

About Post Author