राज्य शिक्षक पुरस्कार समारोह में दिल्ली की मंत्री आतिशी ने की शिरकत, कहा -‘ शिक्षकों का सम्मान सिर्फ एक दिन नहीं, साल भर…”

KNEWS DESK – आज देशभर में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है| वहीं दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने गुरुवार को दिल्ली में आयोजित राज्य शिक्षक पुरस्कार समारोह में शिक्षकों के प्रति सम्मान और पहचान की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों को उनका सम्मान और पहचान सिर्फ एक दिन के लिए नहीं बल्कि पूरे साल भर मिलनी चाहिए।

शिक्षकों की मेहनत की सराहना

बता दें कि समारोह के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए आतिशी ने कहा, “सभी शिक्षकों को उनकी मेहनत के लिए बधाई। वे हमारे बच्चों के भविष्य को संवारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हालांकि, मेरा मानना है कि शिक्षकों का सम्मान केवल एक दिन के लिए नहीं होना चाहिए। यह सम्मान साल के 365 दिन चलना चाहिए।”

Education Minister Dialogue With Teachers: आतिशी बोलीं- परीक्षा में अच्छे  मार्क्स लाने से ज्यादा जरूरी है अच्छा इंसान बनना

शिक्षकों के सम्मान की दिशा में प्रयास

आतिशी ने उम्मीद जताई कि शिक्षकों को समाज में जो सम्मान और पहचान मिलनी चाहिए, वह हमेशा बनी रहे। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे देश को इस दिशा में प्रयासरत रहना चाहिए ताकि शिक्षकों की कड़ी मेहनत और योगदान को सही मान्यता मिल सके।

समारोह में भागीदारी

राज्य शिक्षक पुरस्कार समारोह में मंत्री आतिशी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय और अन्य पार्टी नेताओं के साथ शिरकत की। समारोह में शिक्षकों की उत्कृष्टता को मान्यता देने के लिए पुरस्कार वितरण किया गया।

About Post Author