Weather Updates: इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, जानें UP-बिहार में कैसा रहेगा मौसम?

KNEWS DESK-  देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह में सड़कों पर घना कोहरा छाया रहा। वहीं, 09-10 जनवरी के दौरान तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 09 जनवरी को जम्मू,कश्मीर,लद्दाख, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान है।

इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड

आज उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में सुबह के समय कुछ घंटों के लिए घना कोहरा छाया रहा। 09 और 10 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश और झारखंड में ठंड में बढ़ोतरी का अनुमान है। 10-12 जनवरी के दौरान ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश का अनुमान है।

इन हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति

09 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। 9-10 जनवरी के दौरान राजस्थान में भी ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान है। अगले 5 दिनों के दौरान देश के उत्तरी भागों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है। 12 से 13 जनवरी को उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है।

55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना

9 से 10 जनवरी को तमिलनाडु तट के साथ-साथ, बंगाल की दक्षिण-पश्चिमी खाड़ी से सटे, मन्नार की खाड़ी में 40-45 किमी प्रति घंटे से लेकर 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें-  UP POLITICS: मायावती के समर्थन में आए केशव मौर्य, किया ये बड़ा दावा

About Post Author