जम्मू-कश्मीर में हमने गिराई 370 की दीवार, उधमपुर में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जम्मू-कश्मीर-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार यानी आज भाजपा के केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के समर्थन में जम्मू- कश्मीर के उधमपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। बता दें कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह उधमपुर लोकसभा सीट से लगातार तीसरी बार फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा भ्रम पैदा किया था कि 370 रहेगा तभी वे जीवित रह पाएंगे। उन्होंने जिस तरह का झूठ बोला, लेकिन आपके आशीर्वाद से मोदी ने 370 की दीवार गिरा दी। न सिर्फ दीवार गिराई गई बल्कि मुद्दा ही दफन कर दिया गया। मैं भारत के किसी भी राजनीतिक दल को चुनौती देता हूं, अगर उनमें हिम्मत है, खासकर कांग्रेस को, कि वे अनुच्छेद 370 को वापस लाने की घोषणा करें, तो देश उनका मुंह भी नहीं देखेगा।

डेढ़ महीने से अधिक समय में मोदी की यह जम्मू-कश्मीर की तीसरी यात्रा है। उन्होंने 20 फरवरी और 7 मार्च को राजधानी जम्मू और श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए बड़ी रैलियों को संबोधित किया।

इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा क्योंकि कांग्रेस ने चौधरी लाल सिंह को मैदान में उतारा है और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) ने तीन बार के विधायक जीएम सरूरी को उम्मीदवार बनाया है। जितेंद्र सिंह ने 2019 में पूर्व महाराजा हरि सिंह के पोते, कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को 3,53,272 वोटों के अंतर से हराकर उधमपुर लोकसभा सीट बरकरार रखी। लाल सिंह को केवल 19,049 वोट मिले। साल 2014 में उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद को 60,976 वोटों के अंतर से हराया था।

ये भी पढ़ें-  दिलजीत-परिणीति की ‘अमर सिंह चमकीला’ की स्पेशल स्क्रीनिंग पर पहुंचे बॉलीवुड सितारे, देखें स्टार्स लुक

About Post Author