मिजोरम-छत्तीसगढ़ में वोटिंग शुरू, मतदान के बीच पीएम मोदी ने की अपील

KNEWS DESK- मिजोरम और छत्तीसगढ़ में आज यानि 7 नवंबर को मतदान शुरू हो चुका है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि मिजोरम की 40 और छत्तीसगढ़ की 20 विधानसभा सीटों पर मतदान आज हो शुरू हो चुका है। छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है जिसमें 20 सीटों पर मतदान आज और बाकी 70 विधानसभा सीटों पर मतदान 17 नवंबर को होगा।

पीएम मोदी ने की वोटर्स से वोट डालने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ और मिजोरम के वोटर्स से वोट डालने की अपील की है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के वोटर्स के लिए कहा, ‘छत्तीसगढ़ में आज लोकतंत्र के पावन उत्सव का दिन है। विधानसभा चुनाव के पहले चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और इस उत्सव के भागीदार बनें। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने वाले राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष बधाई.’

मिजोरम के वोटर्स के लिए पीएम ने कहा, ‘मैं मिजोरम के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आह्वान करता हूं. मैं विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करें.’

मिजोरम कांग्रेस प्रमुख ने डाला वोट

मिजोरम कांग्रेस प्रमुख लालसावता ने आइजोल के मिशन वेंगथलांग में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। मिजोरम में 40 सीटों पर मतदान हो रहे हैं।

मिजोरम गवर्नर ने डाला वोट

मिजोरम के राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति ने आइजोल दक्षिण-II में पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला. मिजोरम में एक चरण में 40 सीटों पर मतदान हो रहे हैं।

बीजेपी कांग्रेस का नहीं कर सकती मुकाबला, तभी ईडी का हो रहा इस्तेमाल: कांग्रेस उम्मीदवार

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए वोट डालने के बाद कोंडागांव से कांग्रेस उम्मीदवार मोहन मरकाम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि मैं कोंडागांव से तीसरी बार जीतूंगा। बीजेपी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से मुकाबला नहीं कर सकती, इसलिए वे ईडी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बीजेपी प्रत्याशी ने डाला वोट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। नारायणपुर से बीजेपी प्रत्याशी केदार कश्यप ने भानपुरी विधानसभा सीट पर बने पोलिंग पूथ पर अपना वोट डाला।

About Post Author