हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी शुरू, पीएम मोदी ने की वोटिंग रिकॉर्ड बनाने की अपील

KNEWS DESK-  हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है। इस चुनाव में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस की विनेश फोगाट, और जेजेपी के दुष्यंत चौटाला सहित कुल 1031 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इनमें से 464 निर्दलीय उम्मीदवार भी शामिल हैं। इस बार मतदान करने के लिए 2 करोड़ से ज्यादा मतदाता तैयार हैं, जिससे चुनावी माहौल और भी रोचक हो गया है।

राजनीतिक दलों की स्थिति

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जीत की हैट्रिक लगाने की उम्मीद कर रही है, जबकि कांग्रेस पिछले एक दशक से अधिक समय बाद वापसी की उम्मीद जता रही है। इस चुनाव में मुख्य रूप से बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (AAP), इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो)-बसपा और जेजेपी-आजाद समाज पार्टी के बीच मुकाबला है।

पीएम मोदी की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के मतदाताओं से एक विशेष अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव का हिस्सा बनें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड कायम करें। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष शुभकामनाएं।”

मतगणना की तारीख

इस चुनाव की मतगणना 8 अक्टूबर को होगी, जब हरियाणा की जनता का जनादेश स्पष्ट होगा। सभी पार्टियों और उनके समर्थकों की नजरें इस दिन पर टिकी हुई हैं, जिससे राज्य की राजनीतिक दिशा तय होगी। हरियाणा के मतदाताओं के लिए यह चुनाव एक महत्वपूर्ण अवसर है, और लोकतंत्र की इस महापर्व में भाग लेकर वे अपने भविष्य का निर्धारण कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: आज 05 अक्टूबर 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.