मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों में झड़प

KNEWS DESK- मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर से मणिपुर में सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों में झड़प हुई है। राज्य में पिछले 24 घंटों में गोलीबारी और अनियंत्रित भीड़ की छिटपुट घटनाएं सामने आई हैं।

राज्य के कौट्रुक, हारोथेल और सेनजम चिरांग इलाकों में क्रॉस-फायरिंग की घटनाओं के दौरान एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया। राज्य भर में ताज़ा झड़पें शुरू होने से कुछ घंटे पहले, मणिपुर की जातीय हिंसा में मारे गए कुकी-ज़ोमी लोगों को सामूहिक रूप से दफ़नाने की योजना रोक दी गई।

सड़कों पर उतरे लोग

राज्य के कई इलाकों में गुरुवार सुबह से ही तनाव की स्थिति बनी हुई है। खासकर विष्णुपुर जिले में जहां पर हजारों स्थानीय लोग सुरक्षा बलों की आवाजाही रोकने के लिए सड़कों पर उतर आए। बयान में कहा गया है कि लगभग 600 लोगों की अनियंत्रित भीड़ फौगाकचाओ इखाई इलाके में जमा हो गई, जबकि अधिकारियों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े, जिसमें 25 लोग घायल हो गए।

कई जिलों में कुल 129 चौकियां स्थापित की गई हैं, जबकि पुलिस ने राज्य के आदेशों के उल्लंघन के लिए लगभग 1047 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने आम जनता से अफवाहों पर विश्वास न करने और इंटरनेट पर प्रसारित झूठे वीडियो से सावधान रहने की अपील की। अधिकारियों ने बयान के जरिए जनता से लूटे गए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक पुलिस को लौटाने की भी अपील की।

About Post Author