बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की भारत यात्रा पर बोले विनय क्वात्रा, “द्विपक्षीय संबंधों को करेंगे मजबूत”

KNEWS DESK – विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने शनिवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की भारत यात्रा को दोनों देशों के बीच निरंतर उच्च-स्तरीय राजनीतिक जुड़ाव का हिस्सा बताया, जिसमें द्विपक्षीय और उप-क्षेत्रीय सहयोग को मजबूत करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना के साथ द्विपक्षीय वार्ता  की

वैश्विक महत्व के मुद्दों पर हुई चर्चा 

बता दें कि नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए क्वात्रा ने कहा कि दोनों देशों के बीच आदान-प्रदान उनके संबंधों की विशेष प्रकृति, रणनीतिक महत्व को रेखांकित करता है। साझेदारी, तथा दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच विश्वास और सम्मान। दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच बातचीत में हमारे द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं तथा क्षेत्रीय और वैश्विक महत्व के मुद्दों पर चर्चा हुई।

भारत आएंगी PM शेख हसीना? बोला विदेश मंत्रालय बांग्लादेश से संबंधों को  मिलेगी नयी गति | Foreign Secretary vinay kwatra visit bangladesh new  impetus to India Bangladesh relations | TV9 ...

साझा दृष्टिकोण पर संयुक्त रूप से सहमति जताई

क्वात्रा ने कहा कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय और उप-क्षेत्रीय सहयोग को नई दिशा और गति देने तथा उसे मजबूत बनाने के लिए ठोस आधार प्रदान करने पर सहमति जताई।

क्वात्रा ने कहा, इस संबंध को एक परिवर्तनकारी साझेदारी में बदलने के लिए दोनों नेताओं ने भविष्य में बेहतर कनेक्टिविटी, वाणिज्य और साझा संभावनाओं के लिए सहयोग के लिए भारत-बांग्लादेश के साझा दृष्टिकोण पर संयुक्त रूप से सहमति जताई | यह विजन दस्तावेज हमारे संबंधित राष्ट्रीय विकास दृष्टिकोणों, विकसित भारत 2047 और स्मार्ट बांग्लादेश के 2041 के दृष्टिकोण को साकार करने का प्रयास करता है।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.