Uttarkashi Tunnel Rescue: 12 से 14 घंटे लगेंगे श्रमिकों तक पहुंचने में, सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे सिल्क्यारा

KNEWS DESK- उत्तरकाशी सुरंग बचावकर्मियों को ड्रिलिंग पूरी करने और श्रमिकों तक पहुंचने में 12 से 14 घंटे अधिक लगेंगे। ये जानकारी PMO के सलाहकार की तरफ से दी गई है। तो वहीं NDRF के DG अतुल करवाल ने बताया, “NDRF उन सभी स्थितियों के लिए तैयार है जो हमारे सामने आ सकती हैं। हमने विशेष उपकरण भी तैयार किए हैं ताकि जैसे ही रास्ता खुलता है हम उन्हें(श्रमिकों को) जल्द से जल्द बाहर निकाल पाएं। आशा है कि हम जल्द ही श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल पाएंगे.”

केंद्रीय मंत्री जनरल वीक सिंह और सीएम धामी पहुंचे सिल्क्यारा

केंद्रीय मंत्री जनरल वीक सिंह और सीएम पुष्कर सिंह धामी सिल्क्यारा पहुंचे। उत्तरकाशी पहुंचने के बाद सीएम ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मेरी प्रार्थना है कि सभी सुरक्षित बाहर आएं। बचाव का काम पूरा होने वाला है।

दिल्ली से पहुंचे पांच वेल्डर

घटना स्थल पर दिल्ली से वेल्डिंग विशेषज्ञ पहुंचे. वेल्डर राधे रमन दुबे ने कहा कि, “हम यहां सुरंग के अंदर एमएस पाइप को वेल्ड करने के लिए आए हैं. इसके लिए पांच वेल्डर यहां आए हैं… हम वेल्डिंग मशीनों की मदद से यह काम करेंगे.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फोन कर सिलक्यारा का जाना हाल

सीएम धामी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फोन कर सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने हेतु चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली. इस अवसर पर  प्रधानमंत्री को केंद्रीय एजेंसियों, अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों एवं प्रदेश प्रशासन के परस्पर समन्वय से युद्ध स्तर पर संचालित राहत एवं बचाव कार्यों में हो रही प्रगति से अवगत कराया।  प्रधानमंत्री को मौक़े पर श्रमिकों के उपचार व देखभाल हेतु चिकित्सकों की टीम, एम्बुलेंस, हेली सेवा एवं अस्थायी हॉस्पिटल की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने एवं किसी भी इमरजेंसी की स्थिति में AIIMS ऋषिकेश में चिकित्सकों को तैयार रहने के निर्देश दिये जाने की जानकारी भी दी। प्रधानमंत्री को श्रमिक बंधुओं एवं उनके परिजनों से हो रही निरंतर बातचीत व उनकी कुशलता से अवगत कराया एवं स्वयं के भी उत्तरकाशी में रहकर बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग करने की भी जानकारी दी।

About Post Author