Uttarkashi Tunnel Rescue: राज्यपाल ने श्रमिकों के लिए की प्रार्थना, मैन्युअल ड्रिलिंग अभी तक नहीं हुई शुरू

KNEWS DESK- उत्तरकाशी में रेस्क्यू ऑपरेशन का आज 16वां दिन है। बीते 12 नवंबर को हुए हादसे के बाद से मजदूरों को निकालने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। तो वहीं उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने मजदूरों के लिए प्रार्थना की है।

राज्यपाल ने श्रमिकों के लिए की प्रार्थना

उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने कहा कि आज मैंने सुरंग के अंदर फंसे 41 लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की। उनके बचाव के लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं। ये हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

मैन्युअल ड्रिलिंग अभी तक शुरू नहीं की

अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स ने कहा कि हम प्रगति कर रहे हैं। मुझे टीम पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मैन्युअल ड्रिलिंग अभी तक शुरू नहीं हुआ है. जैसे ही सुरक्षित लगेगा इसे शुरू किया जाएगा।

प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव सिल्क्यारा टनल पहुंचे

प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव पीके मिश्रा और मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू सिल्क्यारा टनल पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन की अपडेट लिया है।

रेस्क्यू ऑपरेशन में सेना अब तक इनवॉल्व नहीं

वर्टिकल ड्रिलिंग के अलावा रेस्क्यू ऑपरेशन में भारतीय सेना अब तक किसी भी तरह से इनवॉल्व नहीं हुई है। केवल बीआरओ ने वर्टिकल ड्रिलिंग के लिये सड़क का निर्माण किया है। सेना केवल रिफ़्ट टनल बनाने का काम करेगी, जो कि 1200 MM की होगी। उसे बनाने में लगभग सात दिन का वक्त लगेगा। रिफ्ट टनल उसी दशा में बनायी जायेगी, जब मौजूदा दोनों प्लान फेल हो जाएंगे तब रिफ्ट टनल प्लान सी की तरह काम करेगा।

ये भी पढ़ें-    Uttarkashi Tunnel Rescue: टनल में फंसे 41 मजदूरों की बढ़ीं मुश्किलें, आसमान से आफत की आशंका !

About Post Author