Uttarakhand Tunnel Rescue: बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना, उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

KNEWS DESK- उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले की सिलक्यारा में धंसी निर्माणाधीन सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को निकालने के अभियान का आज रविवार (26 नवंबर) को 15 वां दिन है। श्रमिकों को बचाने के लिए चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में लगातार दिक्कतें आ रही हैं। शनिवार को ऑगर मशीन के टूटने के बाद बचाव अभियान को बड़ा झटका लगा था। अब वर्टिकल ड्रिलिंग की तैयारी की जा रही है। उत्तराखंड के लिए भारतीय मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा गया कि सोमवार को भारी बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है।

हैदराबाद से प्लाज्मा कटर मंगाया

प्लाज्मा कटर मशीन पहुंच गई है। ये मशीन हैदराबाद से एयरलिफ़्ट कर मंगाई गई है। पाइप में फंसी ऑगर मशीन को इससे काट के निकाल लिया जाएगा। इसमें कई घंटों का वक्त लग सकता है।

भारतीय वायु सेना कर रही मदद

भारतीय वायु सेना ने ट्वीट किया, “चल रहे बचाव अभियान की आवश्यकताओं के प्रति तत्परता के साथ प्रतिक्रिया करते हुए, कल देर शाम भारतीय वायुसेना ने महत्वपूर्ण डीआरडीओ उपकरणों को देहरादून के लिए उड़ान भरी.”

बीएसएनएल ने लैंडलाइन सुविधा स्थापित की

बचाव अभियान के बीच एक लैंडलाइन सुविधा स्थापित की गई है। श्रमिक अपने परिवार के सदस्यों से बात कर सकें, इसके लिए बीएसएनएल ने यह लैंडलाइन सुविधा स्थापित की है। अधिकारियों ने कहा कि श्रमिकों को बात करने के लिए एक फोन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें-    ‘मन की बात’ का 107 वां एपिसोड आज होगा प्रसारित, लोगों के साथ अपने विचार साझा करेंगे पीएम मोदी

About Post Author