उत्तराखंड: सीएम धामी के जन्मदिन पर पीएम मोदी और अमित शाह ने दी बधाई, श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर में परिवार संग की पूजा-अर्चना की

KNEWS DESK – उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज जन्मदिन है। इस विशेष अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। सीएम धामी ने अपने जन्मदिन पर देहरादून स्थित श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर में सपरिवार पूजा-अर्चना की।

प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की शुभकामनाएं

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम धामी को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा, “उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हार्दिक शुभकामनाएं। वे राज्य को बदलने के लिए विभिन्न पहलों में सबसे आगे रहते हैं। ईश्वर करे कि वे दीर्घायु और स्वस्थ जीवन जियें।”

गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीएम धामी को जन्मदिन की बधाई दी और कहा, “आपके नेतृत्व में देवभूमि उत्तराखंड विकास और गरीब कल्याण का सुनहरा दौर देख रहा है। बाबा केदारनाथ से आपके स्वस्थ, सुखी और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूँ।”

मंदिरों में की विशेष पूजा और हवन

मुख्यमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर, बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) द्वारा बदरीनाथ, केदारनाथ और अन्य प्रमुख मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना और हवन का आयोजन किया गया। बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि बदरीनाथ में रावल, आचार्य और वेदपाठियों द्वारा मुख्यमंत्री के नाम गोत्र से महाभिषेक पूजा की गई। केदारनाथ धाम में भी षोडशोपचार और रूद्राभिषेक पूजा की गई।

उन्होंने कहा, “मंगलवार को, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भी बदरी-केदार समेत सभी मंदिरों में विशेष पूजा आयोजित की जाएगी, जिसमें उनके सुदीर्घ जीवन और देश की कुशलता की कामना की जाएगी।”

दृष्टि बाधित बच्चो संग सीएम धामी ने मनाया जन्मदिन - Khabar Sameeksha (ख़बर समीक्षा)दिव्यांग बच्चों के साथ विशेष मुलाकात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन पर एनआईवीएच देहरादून में दिव्यांग बच्चों से मुलाकात की। उन्होंने बच्चों को केक और मिठाई वितरित की और उनके साथ समय बिताया। यह Gesture मुख्यमंत्री के मानवता और संवेदनशीलता को दर्शाता है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.