उत्तराखंड: मोदी की गारंटी और विपक्ष की लड़ाई!

उत्तराखंड- उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही राज्य में चुनावी घमासान तेज हो गया है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुद्रपुर में विशाल जनसभा को संबोधित कर राज्य में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज कर दिया है। पीएम मोदी ने रुद्रपुर में आयोजित विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। पीएम मोदी कार्यक्रम में उपस्थित भीड़ को देखकर काफी गदगद हुए। इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों की भीड़ को कहा कि वह देश और प्रदेश का विकास कर जनता के प्यार को वापस लौटाएंगें..वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी है। भाजपा का दावा है कि प्रदेश के विकास के लिए 2 लाख करोड़ से अधिक की योजनाएँ केंद्र सरकार ने मंजूर की है। वहीं पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने राहुल गांधी के आग लगने वाले बयान की निंदा करते हुए राहुल की भाषा को अमर्यादित बताया है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पर देश को विभाजित करने का आरोप भी लगाया है। वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी की रैली से पहले प्रधानमंत्री से कई सवाल भी पूछे जिसके तहत कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से अंकिता हत्याकांडकेदारनाथ में 230 किलो सोने की चोरीबढ़ती बेरोजगारीमहंगाईभर्ती पेपर लीकअग्निवीर योजना पर जवाब देने की मांग की थी  हालांकि पीएम मोदी की ओर से कांग्रेस के सवालों का जवाब ना देने पर कांग्रेस ने नाराजगी व्यक्त की है। वहीं अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने पीएम मोदी के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।

उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए राज्य में सियासी घमासान तेज हो गया है। मतदान के लिए बमुश्किल 15 दिन का समय ही शेष रह गया है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दलों ने प्रचार प्रसार को तेज कर दिया है। भाजपा की चुनावी तैयारियों को धार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रुद्रपुर पहुंचे। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित कर राज्य में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया। पीएम मोदी ने रुद्रपुर में आयोजित विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने राहुल गांधी के आग लगने वाले बयान की निंदा करते हुए राहुल की भाषा को अमर्यादित बताया है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कांग्रेस पर देश को विभाजित करने का गंभीर आरोप भी लगाया है।

आपको बता दें कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, समेत पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता शामिल हैं। वहीं पीएम मोदी के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रचार प्रसार के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं। इसके तहत चार और पांच अप्रैल को वह उत्तराखंड आएंगे। जेपी नड्डा चार अप्रैल को पिथौरागढ़ में जनसभा करेंगे और उसके बाद विकासनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं एक तरफ जहां भाजपा के स्टार प्रचारकों की चुनावी जनसभाएं शुरू हो गई है। तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची तय नहीं कर पाई है। वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी की रैली से पहले प्रधानमंत्री से कई सवाल भी पूछे जिसके तहत कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से अंकिता हत्याकांडकेदारनाथ में 230 किलो सोने की चोरीबढ़ती बेरोजगारीमहंगाईभर्ती पेपर लीकअग्निवीर योजना पर जवाब देने की मांग की थी हालांकि पीएम मोदी की ओर से कांग्रेस के सवालों का जवाब ना देने पर कांग्रेस ने नाराजगी व्यक्त की है।

कुल मिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित कर राज्य में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का आगाज कर दिया है। पीएम मोदी के बाद जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के तमाम अन्य वरिष्ठ नेताओं के भी उत्तराखंड में चुनावी कार्यक्रम होने है ऐसे में ये तय है कि राज्य का सियासी पारा आने वाले दिनों में और भी गरमाने जा रहा है। वहीं कांग्रेस अभी तक अपने स्टार प्रचारकों की सूची तैयार नहीं कर पाई है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या भाजपा की तैयारी विपक्षी दलों पर भारी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें-   उत्तराखंड: मोदी की गारंटी और विपक्ष की लड़ाई !

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.