उत्तराखंड: गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर हुआ बड़ा हादसा, भूस्खलन से तीन तीर्थ यात्रियों की मौत, आठ घायल

KNEWS DESK – केदारनाथ के ट्रैकिंग रूट पर भूस्खलन की वजह से रविवार को तीन लोगों की मौत हो गई वहीं आठ लोगों के घायल होने की खबर है| वहीं मौके पर पहुंची गौरीकुंड पुलिस, एसडीआरएफ और डीडीआरएफ की टीमों ने रेस्क्यू कर सभी को बाहर निकाला|

Kedarnath Pedestrian Route Is Not Safe 16 People Have Died Due To Landslide In Six Years - Amar Ujala Hindi News Live - Kedarnath:सुरक्षित नहीं पैदल मार्ग, छह साल में पहाड़ी से बोल्डर गिरने से 16 यात्रियों की हो चुकी मौत

भूस्खलन को देखते हुए रास्ते को किया गया बंद

आपको बता दें कि उत्तराखंड के गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर एक बड़ा हादसा हो गया। मार्ग में  भूस्खलन के कारण तीन तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य यात्री घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही गौरीकुंड पुलिस, एसडीआरएफ और डीडीआरएफ की टीमों ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू टीमों ने घटनास्थल से तीर्थयात्रियों को मलबे से बाहर निकाला। इसके साथ ही सभी घायलों को गौरीकुंड के नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। भूस्खलन को देखते हुए रास्ते को बंद कर दिया गया है।

इस दुर्घटना में आठ लोग घायल

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में गौरीकुंड-केदारनाथ ट्रेकिंग रूट पर चिरबासा इलाके के पास हुई इस दुर्घटना में आठ लोग घायल भी हुए हैं।
मौके पर पहुंची अधिकारियों की टीम ने शवों को बरामद कर लिया है। मृतकों की पहचान नागपुर के 31 साल के किशोर अरुण, जालना के 24 साल के सुनील महादेव काले और तिलवाड़ा, रुद्रप्रयाग के अनुराग बिष्ट के रूप में हुई है।

About Post Author